कोई आपका पैसा लेकर भाग गया है तो ? बस अपनाये ये तरीका और उसके बाद वो…

अमूमन देखा जाता है कि उधार दिया हुआ पैसा डूब जाता है। जो लोग उधार लेते वक्त आपके सामने गिड़गिड़ाते हैं वो देने के वक्त आंखे दिखाने लगते हैं। कई बार तो ऐसा भी होता है कि कुछ लोग उधार लेने के बाद गायब ही हो जाते हैं। अगर आपके साथ भी कभी ऐसा हुआ हो और कोई व्यक्ति आपका पैसा लेकर भाग गया हो तो आपको घबराने की जरुरत नहीं है। क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिससे आप अपना डूबा हुआ पैसा पा सकते हैं। आज हम इस पोस्ट के ज़रिए आपको डुबा हुआ पैसा निकालने के कुछ उपाय बता देते हैं जो बेहद कारगर हैं।कोई आपका पैसा लेकर भाग गया है तो ? बस अपनाये ये तरीका और उसके बाद वो…

डुबा हुआ पैसा निकालने के कुछ उपाय

इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है पैसे का हमारे जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है। अगर कोई निर्धन व्यक्ति हो तो उसे तरह तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर आपके जीवन में कोई ऐसा व्यक्ति हो जो आपके पैसे लेकर वापस न कर रहा हो तो आज हम आपको डुबा हुआ पैसा निकालने के कुछ उपाय बता देते हैं। इन उपायों को करने से आपको अपने पैसे वापस मिलने की उम्मीद बढ़ जाती है।

उधारी वसूलने के टोटके

अगर आपने किसी व्यक्ति को उधार दिया है और वह आपको लगातार टालता जा रहा है। तो इस तरह के डूबे हुए पैसे को निकालने के लिए सबसे पहले कपूर का काजल बनाये। इसके लिए आपको शुक्रवार का दिन तय करना होगा। इस दिन कपूर जलाएं और उसके ऊपर कोई बर्तन उल्टा करके रख दें। थोड़ी देर में आप देखेंगे की उस बर्तन पर काजल इकठ्ठा हो गई होगी। अब इस काजल से किसी भोजपत्र पर जो व्यक्ति आपका पैसा वापस नही कर रहा है उसका नाम लिख दें। ये उपाय काफी कारगर है।

उधारी वसूलने के टोटके

इस भोजपत्र पर 7 बार हल्के हाथ से थपकी मारे और उस व्यक्ति का नाम लेकर अपने पैसे वापस करने के लिए कहें। इस उपाय को करने के बाद इस भोजपत्र को अपना पैसा रखने वाली जगह पर रख दे। इस तरीके से आपको अपना डूबा हुआ पैसा जल्द ही मिल जायेगा। लेकिन, अगर आपका कोई करीबी आपके पैसे वापस नहीं कर रहा है तो आपके लिए यह अच्छा होगा कि आप इसपर ज्यादा ध्यान न दे। क्योंकि आप अपने डूबे हुए पैसे को बारे में जितना सोचेंगे आपको उतनी ही परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। अपने डूबे हुए धन के बारे में अधिक सोचने पर आपका मन भी अपने काम में नहीं लगेगा।

पैसा कमाने के लिए हर कोई दिन रात मेहनत करता है। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति आपका पैसा लेकर भाग जाये तो आपको परेशान नहीं होना चाहिए। मेहनत से कमाये पैसे को धोखे से लेने पर उस व्यक्ति के साथ भी कभी न कभी कुछ अनिष्ठ जरुर होता है और उसे उससे कई गुना नुकसान उठाना पड़ता है। इसलिए अगर कोई आपका पैसा धोखे से लेकर भाग जाता है, तो ऐसे में परेशान होने की जरुरत नही है। कई बार ऐसी परिस्थिति भी बनती है कि जब हम उस व्यक्ति का बूरा सोचने लगते हैं हमें ऐसा नहीं करना चाहिए और अपना मन फिर से अपने काम और पैसे कमाने पर लगाना चाहिए।

Back to top button