केदारनाथ : शुरू होगी 16 मई से हेली की सेवाएं

केदारनाथ के लिए हेली सेवाएं 16 मई से शुरू हो सकती हैं। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की टीम ने मंगलवार को रुद्रप्रयाग और चमोली जिले में हेली कंपनियों के हेलीपैड और दफ्तरों का निरीक्षण कर तैयारियों को परखा। टीम का निरीक्षण बुधवार को भी जारी रहेगा।

मंगलवार पूर्वाह्न डीजीसीए की पांच सदस्यीय टीम ने गुप्तकाशी में आर्यन एविएशन के हेलीपैड और ऑफिस का निरीक्षण किया। इसके बाद टीम ने फाटा और सिरसी में पवनहंस, एरो एयर क्राफ्ट, यूटीएयर, हिमालन हेली एविएशन की तैयारियों की समीक्षा की। टीम ने हेलीपैड पर आपात लैंडिग के अलावा यात्रियों के बैठने, चिकित्सा सुविधा और अग्निशमन व्यवस्था की जानकारी ली। बदरीनाथ में देवदर्शनी में स्थित हेलीपैड और माणा रोड पर स्थित हेलीपैड का भी निरीक्षण किया।

हेलीकॉप्टर सेवाओं के सहायक नोडल अधिकारी एसएस पंवार के अनुसार बुधवार को टीम ग्लोबल वेक्ट्रा, इंडाकॉप्टर, डेकन सहित अन्य हेली कंपनियों के हेलीपैड का निरीक्षण करेगी। रुद्रप्रयाग के डीएम मंगेश घिल्डियाल ने बहुत जल्द हेली सेवा शुरू होने की बात कही है।

डीजीसीए की टीम ने मंगलवार को कई जगह निरीक्षण किया है। बुधवार को भी निरीक्षण होगा। पिछली बार भी निरीक्षण के तुरंत बाद हेली सेवाओं का रास्ता साफ हो गया था। इस आधार पर उम्मीद की जा सकती है कि 16 मई से हेली सेवाएं शुरू हो जाएंगी।

Back to top button