केंद्र सरकार के बाद अब बच्चों ने भी तैयार किया 2000 का ‘नकली नोट’

जी हाँ!! केंद्र सरकार के बाद अब बच्चों ने भी तैयार किया 2000 का ‘नकली नोट’…. कर्नाटक और तेलंगाना के बाद अब मध्य प्रदेश में 2000 का नकली नोट चलाने का मामला सामने आया है। यहां स्कूल के बच्चों ने एक दुकान से 2000 के नकली नोट से न सिर्फ सामान खरीदा बल्कि छुट्टे पैसे भी लिये।

केंद्र सरकार के बाद अब बच्चों ने भी तैयार किया 2000 का 'नकली नोट'

 

चार स्कूली छात्रों ने 2000 रुपए के नोट की रंगीन फोटोकॉपी से एक मिल्क पार्लर वाले को चूना लगाया। बताया जा रहा है कि जब बच्चे सुबह करीब छह बजे अपने स्कूल जा रहे थे, तभी उन्होंने मिल्क पार्लर से 2000 के जाली नोट से खरीदारी की।
बच्चों ने दो सौ रुपए का सामान खरीदा और बाकी 1800 रुपए खुले लेकर चले गए। जब दूकानदार को शक हुआ तो उसने ये नोट अपने बेटे को दिखाया। जिसके बाद वो दोनों बैंक गए जहां उन्हें पता चला की ये नोट नकली है। दुकानदार ने इस मामले में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
 गौरतलब है कि फोटोकॉपी करके 2000 रुपए का नया नोट चलाने के पहले भी एक दो मामले सामने आए थे। कर्नाटक से एक व्‍यक्ति को 2,000 रुपए के नोट की कलर फोटोकॉपी से भुगतान करते पकड़ा गया था।
इसके साथ ही तेलंगाना के महबूबाबाद जिले में दो युवाओं को 2000 के नए नोटों की फोटोकॉपी फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सरकार ने दावा किया था कि इस नोट की नकल बनाना बहुत मुश्किल है पर लोग इसकी रंगीन फोटोकॉपी से ही ठगे जा रहे हैं। 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button