केंद्र का राज्य सरकारों को निर्देश- सख्ती से लॉकडाउन का पालन करवाएं, उल्लंघन करने वाले पर हो तुरंत एक्शन

नई दिल्ली: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रविवार को प्रधानमंत्री मोदी ने जनता से जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की थी। देश में जनता कर्फ्यू का काफी असर भी देखने को मिला था लेकिन सोमवार सुबह प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लोगों को जनता कर्फ्यू के प्रति गंभीर होने की सलाह दी। केंद्र सरकार ने राज्यों को हिदायत दी है कि वो लॉकडाउन का पालन सख्ती से करवाएं। साथ ही कहा है कि जो लोग इसे नहीं मान रहे हैं उन पर तुरंत कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। बता दें कि 31 मार्च तक देश के 80 ज़िलों में लॉकडाउन के आदेश दिए गए हैं।
लॉकडाउन के बाद भी लोग बाहर घूमते दिखे, जिसके बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर रहा, ”लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।’
लॉकडाउन में किराने की दुकानों, बेकरी, अस्पताल, मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप और आवश्यक सेवा प्रदान करने वाले अन्य प्रतिष्ठान लॉकडाउन की अवधि के दौरान खुले रखेंगे। इस दौरान लोगों को अनावश्यक घूमने या बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। किसी भी तरीके की जनसभा आयोजित करने की इजाजत नहीं है, कई जिलों में धारा 144 लागू है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button