बड़ा खुलासा: ISI अधिकारी ने जाधव मामले को लेकर दिया बड़ा बयान कहा- पाक से नहीं किया गिरफ्तार

इस्लामाबाद। भारत से कारोबार को लेकर पाकिस्तान पहुंचे और फिर पाकिस्तान की सैन्य अदालत द्वारा फांसी की सजा की घोषणा पाने वाले भारत के कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्तान वैश्विक स्तर पर निंदा का पात्र बन रहा है। पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में जल्द सुनवाई करवाना चाहता है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामले के सलाहकार सरताज अजीज इस बात के प्रयास कर रहे हैं कि पाकिस्तान कोई सबूत न्यायालय में पेश करे।

बड़ा खुलासा: ISI अधिकारी ने जाधव मामले को लेकर दिया बड़ा बयान कहा- पाक से नहीं किया गिरफ्तार

मगर इसी बीच यह बात सामने आई है कि पाकिस्तान का झूठ सामने आ गया है। हालात ये हैं कि उसका झूठ आईएसआई के पूर्व अधिकारी ने ही सामने रखा है। मिली जानकारी के अनुसार सेना का सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल अमजद शोएब यह मान रहा है कि कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान नहीं ईरान में पकड़ा गया था। उन्हें लेकर यह बात सामने आई थी कि बलूचिस्तान में उनकी गिरफ्तारी फर्जी दर्शाई गई।हालांकि यह मसला इंटरनेशनल कोर्ट आॅफ जस्टिस में है. ऐसे में माना जा रहा है कि भारत अपने पक्ष को मजबूती से सामने रख सकता है।

ये भी पढ़े: पाक में एक और सर्जिकल स्ट्राइक, PM मोदी के साथ अमेरिका ने किया वार

गौरतलब है कि जाधव को लेकर पाकिस्तान की स्थिति स्पष्ट हो रही है। पाकिस्तान में जर्मनी के पूर्व राजदूत गुंटर मुलक भी अपने सूत्रों के हवाले से यही बात कह चुके हैं मुलक का कहना था कि जाधव को ईरान से तालिबान ने अगवा किया और उसके बाद आईएसआई को बेच दिया था। पाकिस्तान में आधिकारिक स्तर पर कुलभूषण पर यह आरोप लगाए जाते रहे हैं कि वह बलूचिस्तान में अनाधिकृत प्रवेश कर आतंक को फैलाना चाहता था लेकिन भारत ने ऐसे आरोपों को नकारा है। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने पिछले साल दिसंबर में पाकिस्तानी संसद को बताया था कि जाधव के खिलाफ पुख्ता सबूत मौजूद नहीं हैं।

You may also like

पुतिन से हाथ मिलाकर ट्रंप की पत्नी मेलानिया का हुआ कुछ ऐसा हाल..

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर