कुमारस्वामी देंगे इस्तीफा: BJP नेता बीएस येदियुरप्पा

कर्नाटक की एचडी कुमरस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण थोड़ी देर में होने वाला है. बेंगलुरु में जबरदस्त गहमागहमी है. प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है. कर्नाटक विधानसभा के दो किलोमीटर के दायरे में धारा 144 लगा दी गई है. साथ ही विधानसभा के बाहर भीड़ को इकट्ठा होने से रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है.

Loading...

इस बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की अगुवाई में सभी बीजेपी विधायक विधानसभा पहुंच गए हैं. विधानसभा पहुंचने के बाद येदियुरप्पा ने कहा कि हम 101 प्रतिशत आश्वस्त हैं. कांग्रेस-जेडीएस के विधायकों की संख्या 100 से कम हैं, जबकि बीजेपी विधायकों की संख्या 105 है. इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनकी कुमारस्वामी सरकार गिर रही है.

राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, सीमा पर भारत-चीन के बीच कोई तनाव नहीं

कुछ देर में स्पीकर रमेश कुमार विधानसभा पहुंचने वाले हैं. अब सारा दरोमदार स्पीकर पर है, वो बागी विधायकों के बारे में क्या फैसला लेते हैं. अभी तक के समीकरण कुमार स्वामी सरकार के खिलाफ दिख रहे हैं. खबरों के मुताबिक बागी विधायक विधानसभा में नहीं आएंगे. सूत्रों का दावा है कि बीजेपी ने बागी विधायकों को साईं की कसम दिला रखी है कि वो विश्वास मत पर बीजेपी का साथ देंगे.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com