कुछ इस अंदाज में वापस लौटा Lambretta स्कूटर, जानिए क्या है खास

- in गैजेट

लंबरेटा स्कूटर याद है? यह ब्रांड भले ही इटली का था लेकिन 1980 और 1990 के दौर में यह भारतीय परिवारों के बीच काफी प्रचलित था। 90वें दशक की शुरुआत में इसे भारत में असेंबल किया जाता था। हालांकि आर्थिक बाधाओं के चलते इसे बंद करना पड़ा। 

अब दो दशक के बाद कंपनी एक बार फिर इस स्कूटर को ले आई है। इस स्कूटर के 2017 वर्जन को कंपनी ने EICMA मोटर शो में पेश किया है। कंपनी ने V50 स्पेशल, V125 स्पेशल और V200 स्पेशल मॉडल पेश किए हैं। इन तीनों ही मॉडल में अलग-अलग इंजन और दो वैरिएंट दिए गए हैं।

 

लंबरेटा स्कूटर्स की नई रेंज को ताईवान में बनाया जाएगा और 2018 की शुरुआत में यूरोप में बिक्री शुरू की जाएगी। अन्य मार्केट में यह जून में बिकना शुरू होगा। तीनों ही मॉडल स्टील बॉडी से बने हैं और इन्हें पुराना वाला पॉपुलर डिजाइन ही दिया गया है। 

 इंजन की बात करें तो V50 स्पेशल में 49.5 सीसी, एयरकूल्ड सिगंल सिलिंडर इंजन दिया गया है। V125 स्पेशल में 124.7सीसी फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। वहीं V200 स्पेशल में 168.9सीसी का इंजन दिया गया है। 

 फीचर्स की बात करें तो स्कूटर में एलईडी हेडलाइट, टेल लाइट, इंडीकेटर्स दिए गए हैं। तीनों स्कूटर्स में 6.5 लीटर फ्यूल टैंक दिया गया है। भारत में यह स्कूटर 2019 तक आएगा। 

loading...
=>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + 17 =

You may also like

Facebook ने अपने यूजर्स को दिया बड़ा झटका, अब डिलीट नहीं कर पाएंगे पोस्ट

अगर आप एक Facebook यूजर्स हैं तो आपके लिए यह