किचन से जुड़ी ये बातें ला सकती हैं पति-पत्नी के रिश्तों में रोमांस

वास्तुशास्त्र में दिशा का सबसे अधिक प्रभाव बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि कई दिशाओं से नकारात्मक ऊर्जा मिलती हैं तो कई दिशाओं से सकारात्मक ऊर्जा की भी प्राप्ति होती हैं. कुछ लोगों के जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का इतना गहरा असर होता है कि उसे कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.किचन से जुड़ी ये बातें ला सकती हैं पति-पत्नी के रिश्तों में रोमांस

इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे उपाय जिनकी मदद से आप आसानी से नकारात्मक ऊर्जा से दूर रह सकते हैं. वास्तुशास्त्र के मुताबिक ऐसा बताया गया है कि अगर हमारे घर में एक से अधिक किचन हो तो जीवन पर अच्छा प्रभाव रहता है. यही नहीं बल्कि घर की मालकिन समाज में राज करती है और उसे अधिक मान-सम्मान की प्राप्ति होती है.

इसके अलावा बताया गया है कि जिन घरों में भोजन बनाने के एक से अधिक साधन (जैसे गैस, स्टोव, माइक्रोवेव, अवन इत्यादि) होते हैं, ऐसे घरों में आय के साधन भी एक से अधिक होते हैं. यही नहीं बल्कि उनके घर में कभी भी पैसे की कमी नहीं होती है और हमेशा परिवार में ख़ुशी बनी रहती है.

ध्यान रहे कि घर के मुख्यद्वार के ठीक सामने किचन कभी नहीं बनाना चाहिए. ऐसा कहा गया है कि जिन घरों के मुख्यद्वार के एकदम सामने किचन होते हैं वह गृहस्वामी के भाई के लिए अशुभ होता है और गृहस्वामिनी उसे उचित सम्मान भी नहीं देती. यही नहीं बल्कि बताया गया है कि पति-पत्नी के रिश्तों में भी खटास आती है.

Back to top button