मौका, मौका, मौका… अगर कालाधन है और जेल नहीं जाना तो अपनाएं ये तरीका

मौका, मौका, मौका… अगर कालाधन है और जेल नहीं जाना तो अपनाएं ये तरीका.. आपके पास कालाधन और जेल जाने से बचना चाहते हैं तो प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना आपको बचा सकती है। इस योजना के तहत आपको गरीबों के उद्धार के लिए कदम उठाने होंगे। गरीब और सरकार खुश हुए तो आप सलाखों के पीछे नहीं जाएंगे। सरकार की इस योजना के बारे में राजस्व सचिव हंसमुख अधिया ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत की। हंसमुख अधिया ने कहा, ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत बेहिसाब नकदी का ब्योरा देंगे तो आपके ऊपर 50 प्रतिशत टैक्‍स और हर्जाना लगेगा। यह योजना कल से शुरू हो रही है और 31 मार्च तक जारी रहेगी।’

मौका, मौका, मौका... अगर कालाधन है और जेल नहीं जाना तो अपनाएं ये तरीका

इन बैंकों ने देश से बाहर पहुंचाए 12,357 करोड़ रुपए; दिया पीएम मोदी को सबसे बड़ा धोखा

कालाधन और जेल

उन्होंने कहा, ‘सरकार चाहती है कि अगर लोग प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में सहयोग दें और गरीबों की मदद करने में हाथ बंटाएं।’ राजस्व सचिव ने एक और राहत का ऐलान करते हुए कहा कि अगर आप ने इस योजना में सहयोग दिया तो आपके नाम का खुलासा नहीं किया जाएगा।उनके इस बयान पर सोशल मीडिया पर खलबली भी मच गई है। लोगों का कहना है कि इस तरह से तो मोदी सरकार कालेधन रखने वालों को आजाद कर रही है।

सावधान: अगर आपके पास हैं दो बैंक अकांउट हैं तो इस तरह से हो जायेंगे सारे पैसे गायब…

ट्विटर पर लोग कह रहे हैं कि कालाधन रखने वालों का नाम खुलना चाहिए। लेकिन मोदी सरकार की यह स्किम तो ऐसे लोगों का नाम और इज्जत सब बचाएगी। राजस्व सचिव हंसमुख अधिया ने आगे कहा कि लोग कालाधन सफेद करने वालों के नाम, पते और ईमेल एड्रेस भी बता सकते हैं। उन्होंने क‍हा कि सम्‍बन्धित विभाग इन जानकारियों की जांच करेंगे और उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।


उन्होंने हिदायत देते हुए कहा कि जिन लोगों ने बैंक में पैसा जमा कर दिया है, वो यह न समझें कि उनका पैसा वाइट हो गया है। सरकार की नजर हर खाते पर है। अगर टैक्स जमा किए बिना आपने खाते में पैसा भरा, तो कार्रवाई जरूर होगी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button