कानपुर में एक दिन में मिले 306 नए केस, अब तक 347 लोगों की मौत

कानपुर । उत्तर प्रदेश की औद्योगिक राजधानी कानपुर नगर में लॉकडाउन के दौरान कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी हो रही थी। इसको लेकर एक बार ऐसा लगा था कि अब कानपुर में कोरोना संक्रमण की चेन टूट रही है। लेकिन अनलॉक में बराबर कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं। गुरुवार को भी आयी जांच रिपोर्ट में जनपद में 306 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। वहीं जनपद में अब एक्टिव केसों की संख्या 11920 के सापेक्ष 3439 जा पहुंची है और 347 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

वैश्विक महामारी बना कोरोना वायरस का संक्रमण जनपद में खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है और अब नए इलाकों की ओर रुख करने लगा है। गुरुवार को आयी जांच रिपोर्ट में भी कानपुर में कोरोना के 306 और मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी।

हालांकि बर्रा जोखिम क्षेत्र (हॉटस्पॉट) की सूची में है और बाकी को भी अब शामिल किया जाएगा। तो वहीं हॉट स्पॉट इलाके का दायरा भी बढ़ा रहा है। ऐसे में जनपद में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 11920 जा पहुंचा। कोरोना पॉजिटिव के केस बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन तक के माथे पर बल ला दिया है। सीएमओ डॉ. अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 लैब से जांच रिपोर्ट आई है, जिसमें 306 मरीजों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इस प्रकार जनपद में अब 3439 एक्टिव केस बचे हैं। बताया कि आज भी 73 कोरोना पॉजिटिव मरीज सही हुए हैं और उनको करतल ध्वनि से विदा कर दिया गया है।

सात कोरोना पॉजिटिव मरीजों की हुई मौत

सीएमओ ने बताया कि आज भी सात कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गयी है। इन सभी की मौत इलाज के दौरान हुई है और कोरोना गाइड लाइन के अनुसार सभी का अंतिम संस्कार कराया गया। बताया कि आज आयी जांच रिपोर्ट में 73 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है और इन सभी को विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है। यह सभी लोग अपने-अपने घरों पर 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में रहेंगे।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button