कानपुर : नकली शराब बनाने वालों की सूचना देने पर मिलेगा पुरस्कार

- in कानपुर

कानपुर : नकली शराब पीने से हाल ही में कानपुर में कई मौतें हो चुकी हैं। ऐसे माफिया पर शिकंजा कसने के लिए भाजपा ने समाज को जागरूक करने का प्रयास शुरू कर दिया है। इसके लिए शनिवार को बिठूर में जन जागरुकता रैली निकाली। उसमें स्पष्ट संदेश दिया गया कि नकली शराब बनाने वाले अब किसी भी हाल में बख्शे नहीं जाएंगे।कानपुर : नकली शराब बनाने वालों की सूचना देने पर मिलेगा पुरस्कार

डीएम ने ऐलान किया कि नकली शराब बनाने वालों का पता बताने वाले को 1100 रुपये और सूचना पर बड़ी खेप पकड़वाने वाले को इससे भी ज्यादा का पुरस्कार दिया जाएगा। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। बिठूर के रानी लक्ष्मीबाई चौराहे से रैली को विधायक प्रतिभा शुक्ला और जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने इसी साल एक्साइज एक्ट में संशोधन करके 68 नई धारा जोड़ी हैं। इसमें मृत्युदंड जैसी सजा का भी प्रावधान कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि उप्र एक ऐसा प्रदेश बन गया है, जिसमें अब नकली शराब बनाने वाले माफिया को फांसी की सजा भी हो सकती है।

विधायक प्रतिभा शुक्ला ने कहा कि जो व्यक्ति नकली शराब बनाकर बेच रहे हैं, वे सावधान हो जाएं। सभी महिलाएं उनके खिलाफ एकजुट होकर लड़ने को तैयार हैं। इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष डॉ. निर्मला सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी, पूर्व सासद अनिल शुक्ला वारसी भी उपस्थित थे।

खुद प्लास्टिक के गिलास बीनने लगे डीएम

कार्यक्रम में आए लोगों ने पानी पीने के बाद प्लास्टिक के गिलास इधर-उधर फेंक दिए। जिलाधिकारी ने खुद उन गिलासों को बीनकर डस्टबिन में डालना शुरू कर दिया। ऐसा देख लोगों को अहसास हुआ और उन्होंने स्थल को साफ किया। डीएम ने कहा कि यदि अपनी गंदगी आप स्वयं साफ कर दें तो दूसरों की आवश्यकता ही नहीं होगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

यूपी: स्कूली बच्चों से भरे अॉटो में ट्रक ने मारी टक्कर, मचा कोहराम

यूपी में हमीरपुर जिले के मौदहा क्षेत्र में