काजल के इस अचूक उपाए से दूर होगी घर में आई हर समस्या

- in धर्म

आँखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए सबसे जरुरी होता है काजल. महिलाए अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए अपनी आँखों में काजल लगाती है वहीं छोटे बच्चों को काजल बुरी नजर से बचाने के लिए लगाया जाता है. पहले के ज़माने में काजल घर में ही तैयार किया जाता था जो कि आँखों को बहुत ठंडक पहुँचता था. काजल को सुरमा भी कहा जाता है जो दो तरह का होता है एक सफ़ेद सुरमा और दूसरा काला सुरमा.काजल के इस अचूक उपाए से दूर होगी घर में आई हर समस्या

 

आज तक आपने काजल का इस्तेमाल सिर्फ आँखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए ही किया होगा लेकिन आज हम आपको बताएँगे कि काजल के इस्तेमाल से आप घर में आई बलाओं और परेशानी को आसानी से दूर कर सकते हैं.

 

यदि आपके घर में हमेशा लड़ाई झगड़ा होता रहता है तो आप शनिवार के दिन सुबह काले कपड़े में जटा वाले नारियल को लपेटकर उस पर काजल की 21 बिंदी लगाकर उसे घर के बाहर लटका दें. ऐसा करने से आपके घर में खुशियां वापस लौट आएगी और आप हमेशा बुरी नजरो से बचे रहेंगे. यही नहीं बल्कि काजल का छोटा सा टोटका आपकी किस्मत भी बदल सकता है.

 

अगर आपकी शादी नहीं हो रही है तो आप शनिवार के दिन लकड़ी से भूमि खोदकर काला सुरमा दबा दें. ऐसा कहा गया है कि अगर आप यह उपाय करते है तो आपकी जल्द ही शादी हो जाएगी और आपको मनचाहा जीवन साथी मिलेगा. अगर आप पर शनि का प्रकोप है तो आप काला सुरमा शनिवार को नौ बार सिर से पैर तक किसी से उतरवाकर सुनसान जमीन में गाड़ दें. इससे आप शनि के प्रकोप से आसानी से बच सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नहाने के पानी में डाले इस तेल की दो बून्द फिर होगा चमत्कार

दुनिया में हर इंसान पैसे का लालची होता