Home > राज्य > पंजाब > कांग्रेस को पुराने चुनाव घोषणा पत्र के वादे याद कराएगा शिअद

कांग्रेस को पुराने चुनाव घोषणा पत्र के वादे याद कराएगा शिअद

चंडीगढ़। शाहकोट उपचुनाव को लेकर शिरोमणि अकाली दल ने सत्ताधारी कांग्रेस को घेरने की रणनीति बना ली है। अकालियों ने कांग्रेस को टक्कर देने के लिए बूथ स्तर पर चुनाव प्रचार की मुहिम चलाने का प्रोग्राम बनाया है। इसके साथ ही शिअद विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस द्वारा घोषणा पत्र में किए गए वादों को भी उठाएगा और इस पर कांग्रेस को घेरने की कोश्‍ािश करेगा।कांग्रेस को पुराने चुनाव घोषणा पत्र के वादे याद कराएगा शिअद

शिरोमणि अकाली दल ने सत्ताधारी कांग्रेस को घेरने की रणनीति बनाई

शिअद ने पंजाब श्‍ािक्षा बोर्ड की किताबों से सिख इतिहास हटाने व अवैध खनन के मामले में कांग्रेसी उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया के खिलाफ मामला दर्ज होने के मुद्दे को उठाने के संग अन्‍य रणनीति भी तैयार की है। अकाली दल ने अब चुनाव प्रचार में कांग्रेस पार्टी की तरफ से विधानसभा चुनाव के दौरान वोटरों से किए वादे याद कराने का फैसला भी किया है।

पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने पार्टी के सभी विंगों के प्रधानों और पदाधिकारियों को 14 मई से शाहकोट में डेरा जमाने के हुक्म दिए हैं। सभी जिलों के नेताओं की शाहकोट हलके के गांवों में प्रचार के लिए ड्यूटी लगाई गई है। पार्टी के सीनियर नेताओं  का कहना है कि सुखबीर शाहकोट उपचुनाव में अपनी सीट बरकराकर रख कांग्रेस तगड़ी टक्कर देना चाहते हैं।

सुखबीर का चुनाव एजेंडा

सुखबीर सिंह बादल ने जागरण को बताया कि कांग्रेस सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर चुनाव लड़ रही है। अकाली दल अपने कार्यकर्ताओं, लीडरशिप व मतदाताओं के दम पर जबरदस्त टक्कर देकर शाहकोट का मोर्चा फतह करेगा। उन्होंने बताया कि कांग्रेस सरकार को चुनाव के दौरान 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान लोगों से किए गए वादे याद कराए जाएंगे। कांग्रेस की ओर से वोट लेने के लिए नौजवानों, किसानों, महिलाओंं, बुज़ुर्गों समेत सभी वर्गों के साथ किए झूठे वादों की पोल खोली जाएगी।

चुनाव प्रचार समिति का गठन

एक सवाल के जवाब में सुखबीर ने बताया कि पार्टी के सभी विंगों के प्रधानों की चुनाव प्रचार के लिए ड्यूटी लगा दी गई है। पार्टी के सीनियर नेताओं सुखदेव सिंह ढींडसा, रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा, सिकंदर सिंह मलूका, बिक्रम सिंह मजीठिया, गुलजार सिंह राणीके, बलविंदर सिंह भूंदड़, डॉ. दलजीत सिंह चीमा और परमिंदर सिंह ढींडसा के नेतृत्व में एक चुनाव प्रचार समिति का गठन किया गया है। यह कमेटी पार्टी के सीनियर और जूनियर नेताओं की गांव व वार्ड स्तर पर ड्यूटी लगाएगी।

यूथ की कमान संभालेंगे मजीठिया

सुखबीर बादल का कहना है कि पार्टी के यूथ विंग का नेतृत्व बिक्रम सिंह मजीठिया करेंगे। यूथ की सारी लीडरशिप को 14 से 28 मई तक प्रचार के लिए डटने को कहा गया है। एक सवाल के जवाब में सुखबीर ने बताया कि पार्टी के सरपरस्त और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल भी चुनाव प्रचार में पार्टी नेताओं और वर्करों का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने बताया कि 14 मई को पार्टी के करीब एक दर्जन विंगों की मीटिंग शाहकोट में बुलाई गई हैं। यूथ अकाली दल की राजस्तरीय मीटिंग भी इसी दिन बिक्रम सिंह मजीठिया के नेतृत्व में होगी।

लाडी व एसएचओ केस की जांच चंडीगढ़ पुलिस को दी जाए: खैहरा

दूसरी ओर, विधानसभा में नेता विपक्ष सुखपाल सिंह खैहरा ने चुनाव आयोग से मांग की है कि शाहकोट उपचुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया पर दर्ज केस व उनके ऊपर पर्चा दर्ज करने वाले एसएचओ परमिंदर सिंह बाजवा के मामले की जांच चंडीगढ़ पुलिस से करवाई जाए। खैहरा ने कहा कि कांग्रेस सरकार लाडी पर दर्ज पर्चे को झूठा करार देकर उनको बचाने की कोशिश कर रही है।

Loading...

Check Also

MP: शहडोल में बोले पीएम मोदी, 'कांग्रेस का हाल है मुंह में राम बगल में छुरी'

MP: शहडोल में बोले पीएम मोदी, ‘कांग्रेस का हाल है मुंह में राम बगल में छुरी’

मध्‍य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने और प्रचार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com