कांग्रेस के नेतृत्व संभालने को लेकर प्रियंका गांधी ने क्या कहा?

जुबिली न्यूज डेस्क
बीते दिनों कांग्रेस से निलंबित पूर्व प्रवक्ता संजय झा ने एक दावा किया था कि कांग्रेस से करीब 100 से ज्यादा नेता ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर नेतृत्व परिवर्तन की मांग की है। ये लोग पार्टी के आंतरिक मामलों से व्यथित हैं।
अब इस मुद्दे पर प्रियंका गांधी का बयान आया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि किसी गैर-गांधी को पार्टी का नेतृत्व संभालना चाहिए।
ये भी पढ़े : यूपी के इस शहर में खुला स्कूल
ये भी पढ़े :PM Cares Fund : सरकारी कंपनियों से आया दान का बड़ा हिस्सा
ये भी पढ़े :  EDITORs TALK : अपराधी मस्त, पुलिस बेकाबू

प्रियंका गांधी ने ये बातें एक किताब में छपे इंटरव्यू में कही हैं और इस खबर को अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है। प्रियंका ने इस साक्षात्कार में अपने पति पर लगे आरोप पर भी बात किया है।
प्रियंका गांधी ने कहा, “जैसा कि राहुल ने कहा था कि हममें से किसी को पार्टी का अध्यक्ष नहीं होना चाहिए, मैं उनसे पूरी तरह सहमत हूं। मुझे ये भी लगता है कि अब पार्टी को अपना रास्ता तलाशने की जरूरत भी है।”
एक सवाल कि क्या कांग्रेस, बीजेपी के खिलाफ धारणा की लड़ाई हार चुकी है के जबाव में उन्होंने कहा कि, “मुझे लगता है कि कांग्रेस ने न्यू मीडिया (सोशल मीडिया) को समझने में देरी कर दी और जब तक पार्टी ने इसके जरिए अपने विचार रखना शुरू किया, तब तक काफी नुकसान हो चुका था।”
प्रियंका गांधी ने यह भी कहा कि अगर कोई ‘गैैर गांधी’ पार्टी का अध्यक्ष बना तो वो उसने निर्देशों का पालन करेंगी।
ये भी पढ़े :  बैंकों ने कितना कर्ज अपने बही-खाते से हटाया?
ये भी पढ़े :   तालाबंदी में कितने लोग हुए बेरोजगार?
ये भी पढ़े :  कोरोना के बाद भारतीयों की मुश्किलें बढ़ायेगा ये बीमारी

साक्षात्कार में प्रियंका ने ये भी कहा कि उनने पति रॉबर्ट वाड्रा पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की वजह से उनके बेटे और बेटी को किस तरह की मुश्किलें झेलनी पड़ीं।
उन्होंने कहा कि, “जब मेरे पति पर ये सभी आरोप लगे तो मैंने सबसे पहले अपने 13 साल के बेटे के पास जाकर उसे सारी चीजें समझाईं। मैंने उसे हरेक ट्रांजैक्शन दिखाया। यही बातें मैंने अपनी बेटी को भी समझाईं। मैं अपने बच्चों से कोई बात नहीं छिपाती, यहां तक की अपनी गलतियां और कमजोरियां भी नहीं।”
प्रियंका ने बताया, “मेरा बेटा लड़कों के बोर्डिंग स्कूल में था और वाड्रा पर लगे आरोपों की वजह से उसे वहां बहुत दिक्कतें हुईं।”

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button