बड़ी खबर: कांग्रेस के इस नेता का हुआ निधन, कांग्रेस पार्टी में चारों तरफ शोक की लहर…

पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष मोहन देव का आज निधन हो गया. वे किडनी संबंधी रोग और अन्य बीमारियों से ग्रस्त थे. असम में उनके गृहनगर सिलचर में उन्होंने अंतिम सांस ली. देव 83 वर्ष के थे. देव की बेटी सांसद सुष्मिता देव ने उनके निधन की सूचना दी.कांग्रेस के इस नेता का हुआ निधन, कांग्रेस पार्टी

कांग्रेस के सदस्य संतोष मोहन देव पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली संप्रग-एक सरकार में भारी उद्योग मंत्री थे. देव की बेटी एवं कांग्रेस से सांसद सुष्मिता देव ने सिलचर से कहा, ‘‘उनका आज सुबह छह बजकर छह मिनट पर निधन हो गया.’’ सात बार कांग्रेस से सांसद रहे देव के परिवार में उनकी पत्नी और सुष्मिता समेत चार बेटियां हैं.

इसे भी पढ़े: Omg: इस पूर्व IPS ने पीएम मोदी के लिए अपलोड किया इस लड़की का एक ऐसा अश्लील वीडियो जिसे देख सबके उड़ गये होश…
 
देव को सबसे पहले वर्ष 1980 में सांसद चुना गया था. लोकसभा सांसद के तौर पर सात कार्यकालों में उन्होंने पांच बार असम के सिलचर और दो बार त्रिपुरा का प्रतिनिधित्व किया.
 
देव वर्ष 1986 से 1988 तक केंद्रीय राज्य संचार मंत्री और वर्ष 1988 से 1989 तक गृह राज्यमंत्री रहे. उन्होंने वर्ष 1991 में पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव की सरकार में भी केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के तौर पर भी सेवाएं दी थीं.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com