कांग्रेस की यूपी में रणनीति -30 सीटों पर रहेगा सबसे ज्यादा फोकस

दिल्ली ब्यूरो: कांग्रेस सधी रणनीति के तहत यूपी में चुनावी खेल कर रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेता के मुताविक नई रणनीति के तहत कांग्रेस 30 सीटों पर ज़्यादा फ़ोकस करेगी। सूत्रों का कहना है कि यूपी में कांग्रेस गठबंधन भी इसी रणनीति के चलते कर रही है। साथ ही पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी के कार्यक्रम भी इस तरह बनाए जा रहे हैं कि ज़्यादा से ज़्यादा प्रचार प्रसार उन चुनावी क्षेत्रों में हो सके जहां पार्टी को जीतने की उम्मीद है।
बता दें कि प्रियंका गांधी पहले लखनऊ में बस यात्रा के ज़रिए फिर नाव यात्रा के ज़रिए चुनाव प्रचार कर चुकीं हैं। सूत्रों का ये भी कहना है कि अब प्रियंका दो दिन की ट्रेन यात्रा के ज़रिए दिल्ली से लेकर कानपुर तक प्रचार करेंगी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नेता ने कहा, “हम 80 में से 30 सीटों पर ज़्यादा ध्यान देंगे। इन चुनावी क्षेत्र के लिये खास कैंपेन भी तैयार किया जा रहा है और इतना ही नहीं पुराने सारे कार्यकर्ता और नेता जो बहुत दिनों से एक्टिव नहीं रहे हैं उनको फिर से कांग्रेस से जोड़ने की मुहिम चलाई जा रही है। ”
कांग्रेस ना केवल अपने दिग्गज नेताओं को चुनावी अखाड़े में उतार रही है बल्कि स्थानीय तौर पर मज़बूत और पॉपुलर लोगों पर भी दांव लगा रही है। इसी के चलते राज बब्बर को फतेहपुर सीकरी भेजा गया है और उनकी जगह इमरान प्रतापगढ़ी को मुरादाबाद से उम्मीदवार के तौर पर घोषित किया है। आईआरएस अधिकारी रही प्रीत हरित को आगरा से, नसीमुद्दीन सिद्दीकी को बिजनौर से इंदिरा भट्टी की जगह टिकट दिया है। नसीमुद्दीन सिद्दीकी बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के करीबी रहे हैं। उन्हें बिजनौर से चुनाव में उतारा है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button