कहीं आपके भी तो इस अंग पर नहीं गिरी छिपकली

- in ज़रा-हटके

घर में ना चाहते हुए भी छिपकली तो मिल ही जाती हैं. हम सभी ने अक्सर ही देखा है कि लोगों के घरों में एक ना एक दीवार पर छिपकली का बसेरा होता है. अक्सर हीघरों की दीवारों पर छिपकली नजर आ ही जाती हैं फिर आप उसे कितना भी भगाने की कोशिश करें लेकिन वह नहीं जाती. कभी-कभी छिपकली दीवार से निचे भी गई जाती हैं और उसका गिरना लोगों के द्वारा अशुभ माना जाता है. लोगों का मानना है कि छिपकली का गिरना अक्सर ही बुरा होता है लेकिन ऐसा नहीं है. जी हाँ, मनुष्य के शरीर में कुछ ख़ास अंग ऐसे भी होते हैं जिनपर छिपकली का गिरना शुभ माना जाता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस अंग पर छिपकली का गिरना सुबह होता है और किस पर नहीं.कहीं आपके भी तो इस अंग पर नहीं गिरी छिपकली

कहते हैं कि अगर कोई छिपकली किसी लड़के के दाएं कान पर गिर जाए तो उसकी मृत्यु निकट होती हैं, वहीँ अगर किसी महिला के कान पर गिरती है तो उन्हें गहने मिलने का संयोग बन जाता है.

अगर छिपकली किसी महिला के बाएं कान पर गिरती हैं तो उनकी उम्र बढ़ जाती हैं वहीं अगर महिला की नाक पर छिपकली गिरती हैं तो उनका भाग्योदय होता है.

महिला के मुँह पर छिपकली का गिरना अच्छा भोजन मिलने की तरफ इशारा करता है वहीं अगर महिला के बाएं गाल पर छिपकली गिरती हैं तो उनकी किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात होनी तय होती हैं.

छिपकली अगर पुरुष की दाढ़ी पर गिरती है तो उनके साथ कुछ बहुत बुरा होगा लेकिन अगर मूंछ पर गिरती है तो उन्हें सम्मान मिलता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आधी रात बहू के बिस्तर पर जाकर लेट गया ससुर, उसके बाद हुआ कुछ ऐसा कि..

देश में महिलाओं और लड़कियों पर अत्याचार होने