करने जा रहे हैं अरेंज मैरिज, तो इन बातो का हमेशा रखे ध्यान नहीं तो…

हमारे देश में अरेंज मैरिज का कॉंसेप्ट आज भी प्रचलित है. लेकिन कुछ ऐसे भी लोग है जिन्हें लव मैरिज करना पसंद हैं. हालांकि आज भी ऐसे लोग हैं जो घर वालो की मर्जी से शादी करना पसंद करते है. शादी के लिए सही लाइफ पार्टनर का होना बहुत ही जरूरी होता है. अरेंज मैरिज करने वाले सही लाइफ पार्टनर का चुनाव कैसे करे. किन बातो का ध्यान रखें आइए जानते है कुछ जरूरी बातें.
 
पार्टनर की मर्जी जानना है जरूरी
जब पहली बार आप अपने पार्टनर से मिले तो उनकी मर्जी जरुर पूछें. कई बार ऐसा होता है कि पहली बार मिलने पर हिचकिचाहट होती है, जिसकी वजह से पूछ पाना कठिन होता है. लेकिन उससे पूछें कि क्या वह शादी के लिए तैयार है या नहीं. अगर आपका पार्टनर किसी के दबाव में शादी कर रहा हो तो ये आपके लिए बुरी खबर है. आप अपना इरादा बदल लें.

‘क्या आप दोनों एक दूसरे के साथ सहज हैं’
जब आप अपने पार्टनर से पहली बार मिलें तो इस बात पर गौर करें कि क्या आप या वो एक दूसरे के साथ सहज हैं या नहीं. असल में सहजता से ही हमारे आने वाले भविष्य का एक बड़ा हिस्सा तय होता है. ऐसे में यदि आप पहली बार सहज नहीं रहेंगे तो आने वाले भविष्य में हमेशा असहज ही महसूस करेंगे.

एक दूसरों की फीलिंग्स की करें कद्र
इस बात पर ध्यान दें कि क्या आप एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करते हैं या नहीं. इस बात को जानने के लिए आप उसका एक-दूसरों को समय दें, जानें और परखें भी, क्योंकि एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करना बेहद जरूरी है. इससे आने वाले समय में एक दूसरे के रिश्तों के बीच समझ बना रहेगा. इस प्रकार इन चंद बातों से अपने पार्टनर का आंकलन कर आप अरेंज मैरिज से अपने लिए बेस्ट जीवन साथी का चुनाव आसानी से कर सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अश्लील पोज देते हुए नजर आई यह टीवी एक्ट्रेस

आप सभी ने कई टीवी अभिनेत्रियों को देखा