कमला मिल्स का बड़ा खुलासा: अवैध रूप से चल रहे हुक्का-बार की वजह से लगी थी आग

मुंबई कमला मिल्स में लगी आग को लेकर अब बड़ा खुलासा हुा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक मिल्स में आग अवैध रूप से चल रहे हुक्का बार के कारण लगी थी। यह खुलासा फायर बिग्रेड की एक रिपोर्ट ने किया है। रिपोर्ट के मुताबिक मोजो बिस्त्रो में हुक्कों की वजह से आग लगी थी। यह दोनों पब अवैध रूप से चलाए जा रहे थे। बता दें कि इस भीषण हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई थी।

रिपोर्ट बताती है कि आग पहले मोजो रेस्तरां में लगी और फिर बाद में उससे लगे वन एबॉव पब तक पहुंच गई। रिपोर्ट में बताया गया है कि प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आग के समय मोजो के रेस्तरां में हुक्का परोसा गया था। जिसके बाद यह आग लग गई। जबकि रेस्तरां में शराब और हुक्का परोसने की इजाजत नहीं थी। इसके बावजूद भी यह धंधा अवैध रूप से चलाया जा रहा था। 

पब मालिक अभी तक फरार हैं। 

बता दें कि मुंबई के कमला मिल कंपाउंड हादसे में पुलिस ने वन एबव पब के दो मैनेजरों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों का नाम केविन बावा और लिस्बन लोपेज है। इससे पहले रविवार को पुलिस ने पब मालिकों को कथित रूप से पनाह देने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया था। सोमवार को दोनो प्रबंधकों को भोईवाड़ा कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने दोनो को 9 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। वहीं, पब मालिक अभी तक फरार हैं। 

एमएन जोशी मार्ग पुलिस का कहना है कि वन एबव पब में लगी आग के लिए दोनों मैनेजर जिम्मेदार हैं। इन्हीं दोनो पर पब चलाने की जिम्मेदारी थी। मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) और अग्निशमन दल की इजाजत के बिना पब में कई बदलाव किए गए थे। 29 दिसंबर को कमला मिल कंपाउंड में वन अबव पब में रोज की तरह खाना पीना और मौज मस्ती चल रही थी लेकिन, अचानक कुछ चिनगारियां आग की लपटों में बदल गई थी जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई थी। पब में आग लगने के बाद प्रबंधक सहित सभी कर्मचारी ग्राहकों को उनके हाल पर छोड़कर भाग गए थे।

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

स्मृति स्थल पर पंचतत्व में विलीन हुए अटल जी, दत्तक पुत्री ने दी मुगाग्नि

भारतीय राजनीति के अजातशत्रु कहे जाने वाले अटल बिहारी वाजपेयी