कड़े बंदूक कानून लागू, सेमी-ऑटोमेटिक हथियार पर प्रतिबंध

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड सरकार ने गुरुवार को कड़े बंदूक कानून की घोषणा की, जिसके तहत सैन्य शैली की अर्ध-स्वचालित(सेमी-ऑटोमेटिक) और असॉल्ट राइफलों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा । न्यूजीलैंड हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री जेसिका अर्डर्न ने एक प्रेस कांफ्रेंस में नए बंदूक कानून सुधार की घोषणा की।
ये भी पढ़ें:- बस में 51 बच्चे थे सवार और बस का अपहरण कर लगा दी आग 
सरकार ने हथियारों पर प्रतिबंध क्राइस्टचर्च के दो मस्जिदों में गोलीबारी की घटना के एक सप्ताह से भी कम समय में लगाया है। इस घटना में 50 लोग मारे गए थे और 50 अन्य घायल हो गए थे।

PM Jacinda Ardern: New Zealand will ban all military style semi automatic weapons, we will also ban all assault rifles,all high capacity magazines and parts with the ability to convert firearms into a military-style semi-automatic weapon (file pic) pic.twitter.com/Y2gg8rBoaJ
— ANI (@ANI) March 21, 2019

क्राइस्टचर्च में बीते शुक्रवार की इस घटना के बाद देश में बंदूकों को लेकर नियमों की चर्चा हो रही थी। अटॉर्नी जनरल डेविड पार्कर ने कहा कि इस सप्ताहंत सेमी-ऑटोमेटिक बंदूकों पर प्रतिबंध लग जाएगा। इस प्रकार के हथियारों के विरोध में 70,000 लोगों ने एक याचिका पर हस्ताक्षर किया था।
 
 

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com