Home > जीवनशैली > कई बीमारियों की एक दवा है लहसुन…काली मिर्च…लौंग…

कई बीमारियों की एक दवा है लहसुन…काली मिर्च…लौंग…

क्या आप अक्सर यह सोचते हैं कि आपको छोटी से छोटी समस्या के लिए भी डॉक्टर के पास न जाना पड़े और महंगे ट्रीटमेंट ना कराने पड़ें।हम सब यही सोचते हैं जब बात दवाइयों पर पैसे खर्च करने की आती है क्यूंकि आजकर इलाज कुछ ज़्यादा ही महंगे होते जा रहे हैं। क्या आपको पता है कि अगर आप काफी समय से एंटीबॉयटिक ले रहे हैं तो यह आपके रोग प्रतिरोधी क्षमता को कमज़ोर करता है। हाँ, कई शोधों के द्वारा यह पता चला है। इसलिए अगर आपको कोई मामूली समस्या हो तो इसका प्राकृतिक इलाज करें।  

गर्मी में ऐसे बनायें हेल्दी फ्रूट एंड वेजीटेबल सलाद

 क्या आपको पता है लहसुन, हल्दी और लौंग के कई औषधिय गुण होते हैं। आप 3 पीस लहसुन, 2 छोटी चम्मच हल्दी और 3 लौंग को मिक्‍सी में पीस कर 1 कप गर्म दूध या गर्म पानी में मिलाकर रोज़ रात में पीकर सोएं। ऐसा करने से शरीर की 7 बीमारियां दूर रहेंगी।  

 1. साइनस ठीक करे लौंग, लहसुन और हल्दी के मिश्रण से साइनस का इंफेक्शन कम हो जाता है क्योंकिं यह बलगम के जमाव को हटाकर आपके नाक के रास्ते को खोल देता है। 

2. गैसट्रायटिस को कम करता है यह मिश्रण से पेट में बनने वाले एसिड को बेअसर करता है और गैसट्रायटिस, पेट का फूलना और पेट दर्द से निजात दिलाता है।  

 3. शरीर के अंदर के इंफेक्शन को ठीक करता है इस मिश्रण में एंटी इंफ्लामेटरी गुण होते हैं इसलिए यह इंफेक्शन और शरीर के अंदर के सूजन और जलन को कम करता है।

 4. डायबिटीज़ का इलाज इस मिश्रण से आपके शरीर का शुगर या ग्लूकोज़ स्तर भी कम होता है और टाइप 1 डायबिटीज़ में आपको असर दिखेगा।   

 

Loading...

Check Also

दुल्हन के लिए खास ट्रेंडी EYE मेकअप जो आपके लुक को बनाएंगे और भी खास

दुल्हन के लिए खास ट्रेंडी EYE मेकअप जो आपके लुक को बनाएंगे और भी खास

शादी लड़की का सबसे अहम दिन होता है जिसके लिए वो बहुत इंतज़ार करती है …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com