कई गुना बड़ी छिपकली के निकलने से हड़कंप मच गया

- in ज़रा-हटके

दिल्ली के एक गर्ल्स हॉस्टल में साधारण आकर से कई गुना बड़ी छिपकली के निकलने से हड़कंप मच गया, दरअसल इस छिपकली की फोटो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है, बताया जा रहा है कि हाल ही में चले तेज आंधी तूफान में यह जंगल से सीधे हॉस्टल की छत पर आ गई होगी जिसके बाद यह हॉस्टल के अंदर घुस गई. हालाँकि बाद में वन विभाग के कर्मचारियों ने आकर छिपकली को बेहोश किया और अपने साथ लेकर चले गए. कई गुना बड़ी छिपकली के निकलने से हड़कंप मच गया

बता दें,  दिल्ली में चली तेज आंधी तूफान के बाद 16 मई को पहली बार यह छिपकली देखी गई थी, जानकारों के मुताबिक  मॉनिटर लिज़ार्ड नाम की इस छिपकली का काटना इंसान के लिए इतना घातक नहीं होता है लेकिन काटने से दर्द जरूर होता है और इंसान बीमार भी हो सकता है. इस तरह की छिपकली शहरों के भीतर पाई नहीं जाती है इनका ठिकाना सिर्फ जंगल ही होते है, जंगलों में भी आजकल ये विलुप्त होने की कगार है. 

छिपकली की फोटो हॉस्टल की एक छात्रा कृतिका अनुरागी ने क्लिक की. इस फोटो को लेकर सोशल मीडिया में लोग लगातार हिदायत दे रहे हैं कि वे सुरक्षित रहें. NSIT ने सभी हॉस्टल में रहने वालों से अनुरोध किया है कि वे सुरक्षित रहें और अपने दरवाजे बंद रखें. इसके अलावा उन्होंने जंगल के आसपास न जाने की भी चेतावनी दे दी है. और कहा है कि कैंपस में इधर-उधर जाने के लिए सिर्फ मेन रोड का उपयोग करें. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

हज़ारों साल पहले गायब हो गया था ये शहर, इस तरह आया सामने…

कई बार ऐसी चीज़ों सामने आ जाती हैं