कंडोम के इस्तेमाल से होती हैं ये परेशानियां..

सेक्स सभी के जीवन का अहम हिस्सा है और जरुरी भी है. इससे सभी को शरीरीरिक सुख तो मिलता ही है और जैसा कि सब कहते हैं शादी के बाद सेक्स जरुरी भी होता है. सेक्स के दौरान दोनों पार्टनर एक दूसरे के करीब आते हैं और उसमें खो जाते हैं. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो सेक्स को बहुत ही सावधानी से करते हैं वहीं कुछ ऐसे भी होते हैं जो बिना किसी सावधानी के करते हैं.

ऐसे कंडोम का इस्तेमाल सभी सेफ्टी के लिए करते हैं ताकि किसी तरह की बीमारी का खतरा ना हो. लेकिन आप नहीं जानते होंगे कि कंडोम को आप सेफ्टी के लिए यूज़ में लेते हैं पर वो आपको सेक्स लाइफ को नुकसान पहुंचा रहा है. बता दें, कंडोम को लेकर हाल ही में कुछ कुछ खुलासे हुए हैं. यह शोध 479 पुरुषों पर किया गया है जिसमें ये पता चला कि अपनी पार्टनर के साथ सेक्स करने वाले 18 से 24 आयु के पुरुष में कंडोम जनित यौन उत्तेजना समस्याएं पाई गईं, उनमें यौन उत्तेजना से जुड़ी अन्य समस्याएं भी पाई गईं.

पिज्जा का आनंद अब नवरात्रि में भी लीजिए, बनाएं कुछ इस तरह से…

शोधकर्ताओं के अनुसार, यौन उत्तेजनाओं से जुड़ी समस्याएं कंडोम इस्तेमाल करने की वजह से नहीं, बल्कि कंडोम का इस्तेमाल करने की विधि के कारण पैदा होती हैं. इस शोध के अनुसार लोगों का मानना है कि कंडोम के कारण सेक्स की उत्तेजना कम होती है. लेकिन यह सच नहीं है बल्कि परेशानी इसके इस्तेमाल के कारण होती है, जिस तरीके से आप इसे इस्तेमाल करते हैं.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button