ओवैसी ने संसदीय क्षेत्र से भरा नामांकन,पिछले कई वर्षो से है इस सीट पर कब्जा

हैदराबाद। लोकसभा चुनाव 2019 के चुनावी महासमर का आज से आगाज हो रहा है। आज चुनाव आयोग ने पहले चरण के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इसी क्रम में तेलंगाना में AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद संसदीय क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया है।टीआरएस ने हैदराबाद सीट से अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है, ये सीट ओवैसी के लिए छोड़ दी गई है।

Telangana: AIMIM president Asaduddin Owaisi files his nomination from Hyderabad parliamentary constituency. #LokSabhaElections2019 pic.twitter.com/mUB18QNOV8
— ANI (@ANI) March 18, 2019

ये भी पढ़ें :-भाई ने पर्रिकर को बताया गोवा का सबसे लोकप्रिय बेटा, बहन ने भी जताया शोक 
आपको बता दे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के कारण भारतीय जनता पार्टी की चुनाव समिति की बैठक टल गई है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि आज आने वाली भारतीय जनता पार्टी की लिस्ट भी टल सकती है।
ये भी पढ़ें :-लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस जबर्दस्ती यूपी में गठबंधन हेतु 7 सीटें छोड़ने की भ्रान्ति ना फैलाये”- मायावती 
जानकारी के मुताबिक हैदराबाद सीट को एआईएमआईएम का गढ़ माना जाता है। ओवैसी से पहले उनके पिता सुल्तान सलाहुद्दीन दो दशक तक इसी सीट से सांसद रहे। 2004 में सुल्तान सलाहुद्दीन ने अपने बेटे असदुद्दीन के लिए हैदराबाद सीट छोड़ दी थी तभी से ओवैसी लगातार यहां से सांसद हैं। ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी तेलंगाना विधानसभा के सदस्य हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button