ओप्पो ने लॉन्च किया अनोखा स्मार्टफोन, जानिए इसकी सबसे बड़ी खासियत

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने अपना नया स्मार्टफोन Oppo Find X लॉन्च कर दिया है। ओप्पो फाइंड एक्स की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें दिए गए तीनों कैमरे आपको दिखेंगे नहीं, लेकिन जरूरत पड़ने पर आप आसानी से फोटो क्लिक कर सकेंगे। यह फोन 12 जुलाई को भारत में लॉन्च होगा।ओप्पो ने लॉन्च किया अनोखा स्मार्टफोन, जानिए इसकी सबसे बड़ी खासियत

दरअसल ओप्पो फाइंड एक्स में पॉप अप कैमरा दिया गया है जो कि फोन के अंदर है। उदाहरण के तौर पर अगर आपको फोटो क्लिक करना है तो आपको फोन को एक कमांड देना होगा जिसके बाद फोन के अंदर से कैमरा ऊपर की ओर निकलेगा और आप फोटो क्लिक कर पाएंगे।

ओप्पो फाइंड एक्स में 6.4 इंच की ओएलईडी डिस्प्ले है जिसमें 93.8 फीसदी आपको स्क्रीन मिलेगी। इसके अलावा इस फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, एंड्रॉयड ओरियो 8.1, डुअल रियर कैमरा है जिसमें एक कैमरा 16 मेगापिक्सल का और दूसरा 20 मेगापिक्सल का है।

वहीं फ्रंट कैमरा फेस अनलॉक फीचर के साथ 25 मेगापिक्सल का है। इस फोन में 8 जीबी रैम और 256 जीबी की स्टोरेज मिलेगी। फोन में 3730mAh की बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।   

फोन के खास फीचर्स की बात करें तो फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर की जगह 3डी फेशियल रिकॉग्निशन दिया गया है जो कि आईफोन X जैसा है। फोन में 3.5 एमएम का हेडफोन जैक है और कंपनी का दावा है कि इस फोन को 5 साल तक आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है।

ओप्पो फाइंड एक्स की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 999 यूरो यानि करीब 78,699 रुपये है। यह फोन दो रंगों बोर्डेक्स रेड और ग्लेशियर ब्लू में उपलब्ध होगा। इसके अलावा खबर है कि इस फोन का लेम्बोर्गिनी एडिशन भी लॉन्च किया जाएगा जिसकी कीमत 1,33,913 रुपये होगी।

Back to top button