ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ली कोविड-19 शॉट की पहली खुराक

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को कोविड-19 शॉट की पहली खुराक ली, जिसमें 60 से ऊपर के व्यक्तियों का राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान और 45 से अधिक बीमारियां शुरू हुईं। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, “यह साझा करते हुए खुशी हुई कि मैंने आज कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली। हमारे वैज्ञानिकों, स्वास्थ्यकर्मियों को इस टीके के लिए धन्यवाद।” “सभी पात्र लोगों से अपील की कि वे आगे आएं और एक कोविद मुक्त ओडिशा के लिए टीकाकरण करें।  

उन्होंने कहा इससे पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 वैक्सीन को लेकर झिझक को दूर करते हुए जैव प्रौद्योगिकी फर्म भारत बायोटेक और इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च द्वारा विकसित भारत के होमग्रोन कोरोना वायरस वैक्सीन कोवैक्सिन की पहली खुराक ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी सोमवार को पटना में कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त की। 

पीएम मोदी ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) दिल्ली में वैक्सीन की पहली खुराक ली। “एम्स में कोविड-19 वैक्सीन की मेरी पहली खुराक ली,” पीएम मोदी ने शॉट प्राप्त करने की अपनी तस्वीर के साथ ट्वीट किया। प्रधान मंत्री ने कहा, “उल्लेखनीय है कि हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए त्वरित समय में काम किया है।” भारत बायोटेक के कोरोनावायरस वैक्सीन कोवाक्सिन ने चरण -3 के परीक्षण परिणामों के बिना आपातकालीन उपयोग के लिए विनियामक अनुमोदन प्राप्त करने के बाद एक विवाद में चला गया था। कोविड-19 टीके कोवाक्सिन और कोविशिल्ड, आज से आम जनता के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे।

Back to top button