LIVE: जडेजा के कहर से क्या ऑस्ट्रेलिया हार को बचा पायेगी

रांची। ऑस्ट्रेलिया सोमवार को भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में हार से बचने के लिए संघर्ष कर रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम दिन समाचार लिखे जाने तक दूसरी पारी में 45 अोवरों में 4 विकेट पर 105 रन बना लिए हैं। शॉन मार्श 27 और पीटर हैंड्‍सकॉम्ब 11 रन बनाकर क्रीज पर हैं। ऑस्ट्रेलिया अभी भी भारत के पहली पारी की बढ़त से 47 रन पीछे है जबकि उसके 6 विकेट शेष है।

LIVE : ऑस्ट्रेलिया को चौथा झट, कप्तान स्मिथ आउट

LIVE: जडेजा के कहर से क्या ऑस्ट्रेलिया हार को बचा पायेगी

 

मेहमान टीम ने अंतिम दिन सुबह दूसरी पारी में 23/2 से आगे खेलना शुरू किया। मैट रेनशॉ 7 रन बनाकर क्रीज पर थे। रेनशॉ और स्मिथ ने शुरुआती डेढ घंटे तक मेजबान गेंदबाजों को कोई सफलता हासिल नहीं करने दी।भारत को दिन की पहली सफलता ईशांत ने दिलाई जब उन्होंने रेनशॉ (15) को एलबीडब्ल्यू किया। कंगारू टीम को तीसरा झटका 59 के स्कोर पर लगा। अभी मेहमान टीम इस झटके से उबरी भी नहीं थी कि जडेजा द्वारा डाले गए अगले अोवर की पहली गेंद पर स्मिथ बोल्ड हो गए। स्मिथ (21) ने गेंद को समझने में गलती की और उसे छोड़ दिया जो ऑफ स्टंप पर लगी।

इस विषम स्थिति में शॉन मार्श को युवा पीटर हैंड्‍सकॉम्ब का साथ मिला और दोनों संघर्ष कर रहे हैं।

झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) स्टेडियम की पिच पर चौथे दिन के अंतिम सत्र में गेंद ने टर्न लेना शुरू कर दिया है। टीम इंडिया के पास दुनिया के नंबर एक और दो क्रम के गेंदबाज मौजूद है और दोनों स्पिनर है। जडेजा तो मेहमानों को दूसरी पारी में दो झटके दे चुके हैं और अब रविचंद्रन अश्विन भी इस पार्टी में शामिल होना चाहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में डेविड वॉर्नर (14) ने आक्रामक शुरुआत की थी, लेकिन जडेजा की एक गेंद को बैकफुट पर खेलने के चक्कर में वे बोल्ड हुए थे। इसी प्रकार नाइट वॉचमैन नाथन लियोन (2) भी ज्यादा टिक नहीं पाए और सस्ते में पैवेलियन लौट गए थे।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published.