ऑस्ट्रेलिया की शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने 5-0 से सीरीज पर किया कब्जा

- in खेल

मैनचेस्टर। इंग्‍लैंड ने बल्लेबाज जोस बटलर के शानदार नाबाद शतक की बदौलत रविवार को पांच मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया को एक विकट से हरा दिया है। जोस बटलर (नाबाद 110) शतक से इंग्लैंड ने बेहद रोमांचक अंतिम वनडे में जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया का पांच मैचों की सीरीज में 5-0 से सूपड़ा साफ़ कर दिया।ऑस्ट्रेलिया की शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने 5-0 से सीरीज पर किया कब्जा

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 34.4 ओवर में 205 रन पर ढेर कर दिया था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया द्वारा मिले 205 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने अपने पांच विकेट 50 रन पर और आठ विकेट 114 रन पर गंवा दिए थे। लेकिन बटलर ने एक छोर संभलकर खेलते हुए 122 गेंदों में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 110 रन ठोककर इंग्लैंड को नौ गेंद शेष रहते एक विकेट से जीत दिला दी। इंग्लैंड ने 48.3 ओवर में नौ विकेट पर 208 रन बनाए।

आदिल राशिद ने 20 और जेक बॉल ने नाबाद एक रन बनाकर बटलर को अच्छा सहयोग दिया। बटलर को मैन ऑफ द मैच के साथ साथ मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हैड ने 56, एलेक्स कैरी ने 44 और डी आर्सी शार्ट ने नाबाद 47 रन बनाये। इंग्लैंड के लिए मोईन अली ने 46 रन पर चार विकेट लिए। बटलर ने शानदार चौका लगाकर टीम को रोमांचक जीत दिलाई। बता दें कि विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया की यह 18 मैचों 16वीं हार है। अब ऐसा लग रहा है कि ऑस्ट्रेलिया टीम अगली सिरीज में कुछ अलग करने के लिए उतर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

LIVE Asia Cup: पाकिस्तान ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

पाकिस्तान ने बुधवार को एशिया कप में भारत