ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में पांच नए खिलाड़ी, सिडल की दो साल बाद वापसी

ऑस्ट्रेलिया ने इस साल दक्षिण अफ्रीका में हुए बॉल टैम्परिंग मामले के बाद अपनी टीम में भारी फेरबदल किए हैं. उसने पाकिस्तान से होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम में पांच नए खिलाड़ियों को मौका दिया है. इनमें से पीटर सिडल को दो साल बाद टेस्ट खेलने का बुलाया गया है. ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में पांच नए खिलाड़ी, सिडल की दो साल बाद वापसी

पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट दुबई में सात अक्टूबर से और दूसरा टेस्ट अबु धाबी में 16 अक्टूबर से खेला जाएगा. टिम पेन को ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी सौंपी गई है. ऑस्ट्रेलिया ने बॉल टैम्परिंग मामले के बाद पहली बार टेस्ट टीम चुनी है. बॉल टैम्परिंग मामले के बाद टीम के तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट को निलंबित कर दिया गया था. 

मैक्सवेल और हैंड्सकॉम्ब टीम से बाहर
ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए  जो बर्न्स, ग्लेन मैक्सवेल और पीटर हैंड्सकॉम्ब को टीम में जगह नहीं दी है. तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और पैट कमिंस को भी टीम से बाहर कर दिया गया है. माना जा रहा है कि इन दोनों गेंदबाजों को आराम दिया गया है. टेस्ट सीरीज संयुक्त अरब अमीरात में खेली जानी है. 

ऑस्ट्रेलियाई टीम में पांच ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जिन्होंने अब तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. इनमें 93 वनडे मैच खेल चुके आरोन फिंच भी शामिल हैं. उनके अलावा माइकल नेसेर, ब्रेंडन डोगेट, मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड को टेस्ट मैच में डेब्यू का मौका मिल सकता है. 

परिस्थितियों के हिसाब से चुनी टीम
चयनसमिति के अध्यक्ष ट्रेवर होंस ने कहा, ‘हमने टीम चुने जाते समय ग्लेन मैक्सवेल, जो बर्न्स, पीटर हैंड्सकॉम्ब के नामों पर चर्चा की. हमने यह महसूस किया कि यूएई की परिस्थितियों के लिहाज से हमें इनकी जगह दूसरे खिलाड़ियों की जरूरत है. इसलिए इन्हें ड्रॉप किया जा रहा है. हम चाहते हैं कि ये तीनों खिलाड़ी अपनी-अपनी राज्य की टीमों के लिए अच्छा खेलें, ताकि उन्हें फिर से ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया जा सके.’

टीम इस प्रकार है: टिम पेन (कप्तान), एश्टन एगर, ब्रेंडन डोगेट, आरोन फिंच, ट्रेविस हेड, जान हॉलैंड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लॉयन, मिचेल मार्श, शान मार्श, माइकल नेसेर, मैथ्यू रेनशॉ, पीटर सिडल और मिचेल स्टार्क. 

Loading...

Check Also

महेंद्र सिंह धोनी ने नन्हें फैन को कर दिया खुश, इस तरह बना दिया स्पेशल दिन

महेंद्र सिंह धोनी ने नन्हें फैन को कर दिया खुश, इस तरह बना दिया स्पेशल दिन

महेंद्र सिंह धोनी के बारे में क्रिकेट फैंस अच्छी तरह जानते हैं कि उनकी दीवानगी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com