ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को यह विवाद चैम्पियंस ट्रॉफी पर पड़ रहा है भारी

- in खेल

आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच डैरेन लेहमन ने कहा है कि खिलाड़ियों के वेतन को लेकर जारी विवाद नवंबर में होने वाली एशेज श्रृंखला पर असर नहीं डालेगा। लेकिन अगले महीने होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी में जरूर खिलाड़ियों का ध्यान भटका सकता है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने महिला और पुरुष खिलाड़ियों के लिए वेतन में बढ़ोतरी का प्रस्ताव रखा है, लेकिन आय को साझा करने वाली एक योजना से मिलने वाले लाभ को समाप्त कर दिया है।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को यह विवाद चैम्पियंस ट्रॉफी

खिलाड़ियों ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था जिसके बाद सीए ने कहा कि वह 30 जून के बाद खिलाड़ियों को वेतन नहीं देगा। टीम के उप-कप्तान डेविड वार्नर ने इस मामले को लेकर टीम द्वारा हड़ताल की धमकी दी थी। हालांकि, कोच ने कहा, “मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि ऐसा नहीं होगा।” 

डैरेन लेहमन ने कहा, “मेरे अपने विचार हैं, जिन्हें मैं साझा करूंगा। मैं खिलाड़ियों और सीए दोनों से बात करूंगा। मेरा मानना है कि दोनों पक्षों को लगातार बात करनी चाहिए। ऐसा करने से वह एक समाधान पर पहुंचेंगे और एक बार यह हो गया तो हर कोई खुश होगा और आगे बढ़ेगा और खेल उसी तरह से चलेगा जिस तरह से चलना चाहिए।”

आस्ट्रेलिया को अगस्त में बांग्लादेश में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है। इसके बाद नवंबर में घर में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज श्रृंखला में उतरना है। इसी दौरान 24 जून से 23 जुलाई तक महिला विश्व कप भी होना है। महिला टीम भी पुरुषों की बात से सहमत है।

क्या इस विवाद का असर चैम्पियंस ट्रॉफी पर पड़ेगा, इस पर लेहमन ने कहा, “इससे थोड़ा बहुत ध्यान जरूर भटकेगा, इसमें कोई शंका नहीं है। लेकिन, साथ मिलकर काम करना इससे बाहर निकलने का तरीका है।”

loading...
Loading...
Loading...
=>
loading...
=>

You may also like

चैंपियंस ट्रॉफी : इस बार बांग्लादेश को कम समझना होगा बड़ी भूल…

पिछले दो से तीन सालों में बांग्लादेश क्रिकेट में