ऑनर किलिंग के नाम पर हो गया रिश्तों का कत्ल

जुबिली न्यूज़ डेस्क
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के उरई में ऑनर किलिंग की खबर आई है. अपनी झूठी शान के लिए एक महिला सिपाही के पति की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या की गई है. दिल दहला देने वाली इस वारदात को महिला सिपाही के पिता, भाई और मामा ने अंजाम दिया है. हत्या के बाद हत्यारे मौके से फरार होने के बजाय वहीं बैठकर पुलिस के आने का इंतज़ार करते रहे.

जानकारी के अनुसार उरई में तैनात महिला सिपाही रिंकी राजपूत ने मनीष राजपूत के साथ प्रेम विवाह किया था. मनीष और रिंकी ने साथ-साथ पढ़ाई की थी. दोनों एक ही जाति के थे लेकिन घर वाले प्रेम विवाह के लिए तैयार नहीं थे. मनीष पढ़ाई खत्म करने के बाद सब इन्स्पेक्टर की परीक्षा की तैयारी कर रहा था. इसी बीच रिंकी को महिला सिपाही की नौकरी मिल गई. नौकरी मिल जाने के बाद रिंकी ने मनीष के साथ हिन्दू रीति रिवाज से शादी कर ली और उरई में किराए का मकान लेकर मनीष के साथ रहने लगी. इस बीच रिंकी ने बेटे को जन्म दिया. बच्चा चार महीने का है और रिंकी अभी मैटरनिटी लीव पर है.

शादी के बाद से रिंकी का परिवार से कोई रिश्ता नहीं रह गया था. इसी 22 अगस्त को रिंकी का भाई अंकित उससे मिलने आया था. शादी के डेढ़ साल के बाद मायके से पहली बार कोई आया तो रिंकी बहुत खुश हुई. अंकित उससे बोलकर गया कि वह जल्दी ही फिर आएगा.
27 अगस्त को अंकित अपने पिता और मामा को लेकर रिंकी के घर पहुंचा. रिंकी अपने पिता प्रेम सिंह और मामा देशराज के लिए खाना बनाने लगी. इसी बीच मामा ने रिंकी को पकड़ लिया और पिता और भाई ने मनीष पर चाकू और कुल्हाड़ी से तब तक वार किये जब तक कि उसकी मौत नहीं हो गई. रिंकी दया की भीख मांगती रही लेकिन पिता, भाई और मामा ने झूठी शान की खातिर रिंकी के हँसते-खेलते घर में आग लगा दी.
यह भी पढ़ें : भारत को अब कोयले में नये निवेश की ज़रूरत नहीं: संयुक्त राष्ट्र
यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : IPL शुरू होने से पहले इस टीम के 13 लोग कोरोना पॉजिटिव
यह भी पढ़ें : MP : कमलनाथ क्यों पड़ सकते हैं शिवराज पर भारी
यह भी पढ़ें : प्रेमिका से मिलने आये युवक की मॉब लिंचिंग
हत्या के बाद हत्यारे वहीं बैठकर पुलिस का इंतज़ार करने लगे. पुलिस ने हत्यारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. रिंकी अपना सुहाग उजड़ जाने के बाद मुंह से कुछ भी बोल पाने की स्थिति में नहीं है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button