ऐश्वर्या का उड़ाया मज़ाक तो जाएंगे सीधे जेल

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय की सुसाइड करने की खबरें इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी है। आलम यह है कि ऐसी खबरें पढ़कर हर कोई शॉक हो गया है।

पैसा खुशियां नहीं ला सकता प्यार को दें बढ़ावा: पॉप स्टार लेडी गागा

हालांकि हकीकत में ऐश ने ऐसा कुछ भी नहीं किया है। यह सिर्फ अफवाह है जो सोशल मीडिया पर फेसबुक और व्हाट्सऐप के ज़रिये फैलाई जा रही है। लेकिन अब ऐसी खबरें फैलाने वाले हो जाएँ सावधान क्योंकि अगर अब सुसाइड जैसी फर्जी खबरें सामने आयीं तो होगी सीधे जेल।ऐश्वर्या का उड़ाया मज़ाक तो जाएंगे सीधे जेल

ऐश्वर्या राय बच्चन का मज़ाक उड़ाना पड़ेगा भारी
सोशल मीडिया के जरिये अगर आप अफवाह फैलाते हैं तो आपके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई होगी।

“कोई शख्स जो कंम्प्यूटर या फिर कम्युनिकेशन डिवाइस के जरिए भेजता है”

1) कोई भी ऐसी सूचना जो आपत्तिजनक हो या फिर जिसका मकसद चरित्रहनन का हो।

2) कोई भी सूचना जो झूठी है, पर इलेक्टॉनिक डिवाइसेज के जरिए उस सूचना का इस्तेमाल किसी शख्स को परेशान करने, असुविधा पहुंचाने, खतरा पैदा करने, अपमान करने व चोट पहुंचाने के लिए किया जाए।

3) कोई भी इलेक्ट्रॉनिक मेल या इलेक्ट्रॉनिक मैसेज, जिसके जरिए किसी को व्यर्थ परेशान करने या उसके लिए समस्याएं बढ़ाने के लिए किया जाए। तो ऐसा करने वाले शख्स को जेल भेजा जाएगा। दोषी को दो-तीन साल की सजा हो सकती है साथ में जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

यदि कोई व्यक्ति ऐसा करते हुए पाया जाता है तो पुलिस उसे 66A के तहत गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश कर सकती है। इसके साथ ही उस पर संबंधित मामले में उपयुक्त अन्य धाराएं जोड़ कर भी मुकदमा चला सकती है।

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया जा रहा है कि ऐश्वर्या ने आत्महत्या करने की कोशिश की है। यह वीडियो व्हाट्सऐप ग्रुप पर भी बहुत तेज वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि ऐश ने ऐसा कुछ भी नहीं किया है।

ख़बरें थीं कि ऐश अपनी शादीशुदा जिंदगी से काफी परेशान हैं और खुद को ख़त्म करना चाहती हैं। लेकिन ये सिर्फ अफवाह है। यह कोई पहली बार नहीं है कि किसी स्टार के सुसाइड करने की खबरें सामने आ रही हैं। इससे पहले बिग बी के भी सुसाइड करने की झूठी खबरें वायरल हो चुकी हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button