एसएससी पेपर लीक मामले में 7 लोग गिरफ्तार

- in अपराध

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने एसएससी पेपर लीक मामले में 7 लोगों को गिरफ़्तार किया है. ये सभी लोग देशभर में एसएससी पेपर लीक रैकेट से जुड़े हैं. ये सभी आरोपी अलग-अलग एसएससी एक्जाम सेंटर से पेपर लीक करवाते थे. पेपर लीक मामले में इनकी मदद उन स्कूल के प्रिंसिपल और मैनेजमेंट करते थे, जहा एक्जाम सेंटर थे. 

एसएससी पेपर लीक मामले में 7 लोग गिरफ्तार

यह रैकेट चलाने वाले एसएससी एक्जाम में बैठने वाले कोचिंग सेंटर पर स्टूडेंट को ट्रैप कर उनको पेपर दिलाने के नाम पर 4 लाख से 8 लाख तक लेते थे. गिरफ़्तार लोग मिनटों में ही व्हाट्सऐप पर पेपर अपने क्लाइंट को सेंड कर देते. साथ में पेपर की आंसर सीट भी मुहैया करा देते थे. पकड़े गए सभी लोग मथुरा, शामली, आगरा के रहने वाले हैं.

यह भी पढ़ें:- बुलंदशहर हाईवे पर फैमिली को लूटा, विरोध पर मारी गोली, 4 महिलाओं से किया गैंगरेप

गौरतलब है कि 30 अप्रैल को एसएससी एक्जाम पेपर लीक होने के शक में निरस्त हुआ था, जिसके बाद क्राइम ब्रांच को एसएससी ने शिकायत दी थी. बता दें कि एसएससी के द्वारा देशभर में कई केंद्रीय कर्मचारियों की भर्ती की जाती है. इसके पहले एसएससी एमटीएस परीक्षा के पेपर लीक मामले में सरगना समेत नौ सेटरों को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इनमें पांच पटना , दो अरवल और एक-एक भागलपुर व नालंदा के थे.

इनके पास से बनियान में अटैच मैग्नेटिक स्टिक, लैपटॉप, ब्लूटूथ की तरह डिवाइस, एटीएम कार्ड बरामद किये गये थे. पुलिस का कहना है कि हरियाणा के गिरोह ने इस गिरोह को व्हाट्सऐप के माध्यम से परीक्षा से पूर्व एक घंटे पहले पेपर व आंसर उपलब्ध कराये थे.

You may also like

छोटी सी बात पर प्रेमिका ने प्रेमी को मारा चाकू, वीडियो बनाते रहे लोग

आए दिन होने वाली अपराध की घणाए कम