एशिया कप 2018 को लेकर सौरव गांगुली ने की ये बड़ी भविष्यवाणी

विराट कोहली के बिना भारतीय टीम थोड़ी कमजोर हुई है लेकिन पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में मौजूदा चैंपियन भारत एशिया कप में सातवीं बार खिताब जीत सकता है।

कोहली को छह देशों के एकदिवसीय टूर्नामेंट से विश्राम दिया गया है। आज से शुरू होने जा रहे एशिया कप में मनीष पांडे, केदार जाधव और अंबाती रायुडु जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

गांगुली ने क्या कहा

गांगुली ने कहा, ‘भारत भले ही इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया लेकिन सीमित ओवरों में वह चोटी की टीम है। विराट के होने से टीम बहुत मजबूत होती है लेकिन रोहित का भी कप्तान के रूप में बहुत अच्छा रिकार्ड है इसलिए मुझे उम्मीद है कि टीम उनके नेतृत्व में बेहतर प्रदर्शन करेगी। वे (एशिया कप) जीतने में सक्षम हैं।’

टूर्नामेंट में 6 टीमें, भारत-पाक एक ग्रुप में 

यूएई में होने वाले एशिया कप में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसमें भारत, पाकिस्तान और क्वालिफायर टीम हांगकांग को ग्रुप ‘ए’ में रखा गया है। दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें हैं।

14 दिन के इस टूर्नामेंट का फाइनल 28 सितंबर को खेला जाएगा। टूर्नामेंट के सभी मैच दुबई या अबुधाबी में शाम 5 बजे (भारतीय समय) से खेले जाएंगे।

Back to top button