एशियन गेम्स की क्लोजिंग सेरेमनी में जम्मू के इस गायक के जय हो गाने पर झूमे लाखों लोग

- in कश्मीर

जकार्ता में एशियन गेम्स की क्लोजिंग सेरेमनी के दौरान बालीवुड के गीतों ने जमकर धूम मचाई। अंतराष्ट्रीय खेलों की इस प्रतियोगिता में भारत की ओर से दो युवाओं ने एशियन गेम्स के मंच पर धूम मचाई। इनमें से एक जम्मू के युवा यू टयूबर सिद्घार्थ सलाथिया भी थे। गूड़ा सलाथिया गांव के सिद्घार्थ ने कोई मिल गया और जय हो गीत पर दर्शकों को झूमने को मजबूर कर दिया। जर्काता सिनयान के गिलोरा बंग कार्नो स्टेडियम में सिद्घार्थ की प्रस्तुति के दौरान लाखों लोग झमते नजर आए।  

जम्मू के सिद्घार्थ इससे पहले भी देश और दुनिया के कई नामी मंचों पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं। सिद्घार्थ के यू टयूब चैनल पर देश और दुनिया के 1,239,440 सब्सक्राइबर हैं तो वहीं सोशल नेटवर्किंग प्लेटफार्म फेसबुक पर भी उनकी फालोइंग 902,121 पहुंच चुकी है। देश के चुनिंदा यू टयूबर्स में सिद्घार्थ टॉप रेंकिंग पर हैं। जकार्ता में परफार्मेंस से पहले अमर उजाला से बातचीत में सिद्घार्थ ने बताया कि अंतराष्ट्रीय स्तर के इतने बड़े मंच पर उन्हें परमर्फा करने का अवसर मिला है जिसे लेकर वो खासे उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि यह उनके फैंस की बदौलत ही है कि वो आगे बढ़ रहे हैं और बेहतर से बेहतर परफार्म कर पा रहे हैं।  

कौन हैं सिद्घार्थ सलाथिया  

निगाहों में मंजिल थी, गिरे और गिरकर संभलते रहे। हवाओं ने बहुत कोशिश की मगर चिराग अंधेरों में भी जलते रहे, कुछ ऐसी ही कहानी है जम्मू संभाग के सांबा जिले में गुड़ा सलाथिया के रहने वाले सिद्धार्थ सलाथिया की। जो उम्र में तो छोटे हैं लेकिन मुकाम ऊंचे हासिल किए हैं। सिद्धार्थ इंडियन आइडियल अकादमी के जहां चीफ मेंटर रह चुके हैं वहीं उन्हें चेन्नई में आयोजित वीएमई अवार्ड्स में सोशल मीडिया अवार्ड 2015 से भी नवाजा जा चुका है। कॉमेडी नाइट्स विद कपिल से लेकर सिद्घार्थ देश और दुनिया के कई बड़े मंच भी बड़ी हस्तियों के साथ सांझा कर चुके हैं। इतना ही नही स्टार डस्ट अवार्ड्स में सिद्धार्थ प्ले बैक सिंगिंग और कॉमेडी क्लासिज कार्यक्रम में भी अपनी आवाज का जादू बिखेर चुके हैं। यू ट्यूबर के रूप से पहचान बनाने वाले सिद्धार्थ की कामयाबी का सफर यहीं खत्म नहीं होता। सिद्धार्थ यू ट्यूब के टॉप तीन कवर गायकों की सूची में अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं। यू ट्यूब पर सिद्धार्थ के पेज को क्यूकी नामक कंपनी संभाल रही है जिसके मालिक संगीत निर्देशक ए आर रहमान, फिल्म निर्देशक शेखर कपूर और बिजनेसमैन सलीम हैं।  

थ्री इडियट्स मूवी ने बदली सिद्घार्थ की जिंदगी की दिशा 

जयपुर में इंजीनियरिंग की शिक्षा हासिल करने के दौरान बालीवुड की सफल फिल्मों में से एक थ्री इडियट्स रिलीज हुई। इस फिल्म ने सिद्धार्थ की जिंदगी को भी बदल कर रख दिया। घर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने निकला सिद्धार्थ खुद को न रोक सका और पढ़ाई को अधूरा ही छोड़ उसने गायकी की ओर अपने कदम बढ़ा लिए। जयपुर में किराना घराने के उस्ताद अकरम साहिब से गायकी की बारीकियों को सीखने के बाद यह सफर शुरू हो गया जो अभी तक जारी है। यू ट्यूब पर न सिर्फ सिद्धार्थ ने कवर गाने अपलोड किए बल्कि उनके ट्यूटोरियल ने भी खूब धमाल मचाया है। हर उम्र के लोग सिद्धार्थ से आनलाइन संगीत की बारीकियां सीखने लगे हैं। उनका कहना है कि दुनिया में ऐसे लोग भी हैं जो गांव में हैं या गरीब परिवारों से हैं। संगीत सीखना तो चाहते हैं लेकिन घर नहीं छोड़ सकते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जम्मू-कश्मीर : आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी, अब तक 5 आतंकी ढेर

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार सुबह