एक बार फिर सुब्रमण्यम स्वामी हुए बीजेपी के खिलाफ

अपनी ही सरकार पर तीखे वार करने के लिए बीजेपी का सिरदर्द बन चुके  बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एअर इंडिया प्राइवेटाइजेशन डील को लेकर शनिवार फिर एक बार मोदी सरकार को निशाने पर लिया,सरकारी विमानन कंपनी की तुलना परिवार की पुश्तैनी चांदी से करते हुए स्वामी ने लिखा कि इसे बेचना विनिवेश नहीं कहलाता है. स्वामी ने लिखा कि उन्हें आशंका है कि एअर इंडिया की प्रस्तावित सेल में बड़ा घोटाला होने वाला है. स्वामी ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी है कि वह एअर इंडिया निजीकरण डील का बारीकी से अध्ययन करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें इस डील में किसी भी प्रकार के घोटाले का शक हुआ तो वह शिकायत दर्ज करेंगे और मामला कोर्ट तक ले जाएंगे.एक बार फिर सुब्रमण्यम स्वामी हुए बीजेपी के खिलाफ

कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने भी सरकार के इस कदम पर आश्चर्य व्यक्त किया है. सरकार एअर इंडिया की 76 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी लेकिन कंपनी के कर्ज का 52 प्रतिशत खुद चुकाएगी. क्या यह प्राइवेट कंपनियों को फायदा पहुंचाने की कोशिश नहीं है?

सरकार ने एयर इंडिया में 76 फीसदी हिस्सेदारी और इसका मैनेजमेंट प्राइवेट कंपनी को ट्रांसफर करने का फैसला किया है. इस प्रक्रिया में मैनेजमेंट या कर्मचारी सीधे बोली लगा सकते हैं. इस प्रोसेस में इन्हें एक कंर्सोटियम (ग्रुप) बनाना होगा. इसके बाद ही ये इसमें हिस्सा ले पाएंगे. 

 
Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button