Home > ज़रा-हटके > एक पिता ने की अनोखी शादी, बेटियों की शादी में दिया ये खतरनाक दहेज, जानकर डर जायेंगे आप भी…

एक पिता ने की अनोखी शादी, बेटियों की शादी में दिया ये खतरनाक दहेज, जानकर डर जायेंगे आप भी…

New Delhi: छत्तीसगढ़ में एक पिता ने अपनी बेटियों को दहेज में 21-21 सांप दिए है। पिता के दहेज का ये अनोखा मामला सामने आया है। लोग चर्चाए कर रहे हैं।एक पिता ने की अनोखी शादी, बेटियों की शादी में दिया ये खतरनाक दहेज, जानकर डर जायेंगे आप भी...

 

हाल ही में इस जनजाति के देवीलाल की तीन बेटियों की शादी एक साथ हुई। उन्होंने अपनी क्षमता के हिसाब से 21-21 सांप बेटी को दहेज में दिए। देवीलाल ने बताया कि इससे बेटी और दामाद इन सांपों के करतब दिखाकर पैसे कमा सकेंगे। 

बिलासपुर के पास सांवरा जनजाति के मुखिया जगन ने बताया कि सांपों की संख्या से ही परिवार के लेवल का पता चलता है। कमजोर परिवार 9 या 11 सांप भी दे सकते हैं। कई बार शादी की तारीख तक सांपों का इंतजाम नहीं हो पाता है। ऐसे में शादी की तारीख आगे बढ़ा दी जाती है।

इस कम्यूनिटी के लोगों का कहना है कि सांप धीरे-धीरे खत्म होते जा रहे हैं। ऐसे में बेटी की शादी के लिए 21 सांपों का इंतजाम करना बहुत मुश्किल होता है। हर जगह आबादी बढ़ने से सांपों की संख्या कम होती जा रही है। सांप मिलने मुश्किल हो रहे हैं।

ऐसे में जवान बेटियों का ब्याह करना मुश्किल हो रहा है। सांप पालने के सरकारी प्रतिबंध से जहां सपेरों को रोजी-रोटी का संकट है, वहीं बेटियों के कुंआरी रह जाने का डर भी सता रहा है। इस शादी के बारे में सुनकर सब हैरान है। 

 

Loading...

Check Also

रविशंकर प्रसाद ने कहा- कांग्रेस ने कोशिश की सिख दंगों के पीड़ितों को न मिले न्याय

रविशंकर प्रसाद ने कहा- कांग्रेस ने कोशिश की सिख दंगों के पीड़ितों को न मिले न्याय

साल 1984 के सिख दंगों के मामलों में दो दोषियों को सजा मिलने पर भाजपा …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com