एक इंसान के साथ हुआ कुछ ऐसा कि अब तक नहीं हो रहा यकीन

समय कब बदल जाये कुछ कहा नहीं जा सकता. कब आमिर से गरीब से हो जाये और कब कौन गरीब से करोड़पति हो जाये कोई भरोसा नहीं. हाल ही मे एक इंसान के साथ ऐसा ही हुआ है जो इस कहावत का सच साबित करता हुआ दिखता है. ग्रेगोरिया डी सेंटिस नाम के एक व्यक्ति ने अपने पुराने कपड़े दान करने का सोचा. लेकिन जब वह आलमारी से कपड़े निकाल रहा था तब उसे एक ऐसी चीज मिली जिससे वह रातोंरात करोड़पति बन गया. आइये जानते हैं पूरा मामला, इसके पहले बता दें, शख्स की बहिन ने पुराने कपड़ों को दान करने की सलाह दी थी.एक इंसान के साथ हुआ कुछ ऐसा कि अब तक नहीं हो रहा यकीन

दरअसल, सेंटिस  अपने पुराने कपड़े दान देने जा रहा था उसने अलमारी से कपडे निकाले औऱ चला गया. लेकन इसी दौरान उसने अपनी जैकेट की जेब टटोली तो उसे एक लॉटरी का टिकट मिला. जिसे उसने पिछले साल खरीदा था. उसने बताया कि उसे इस बात का विश्वास था कि वह एक दिन करोड़पति जरूर बनेगा और आज वह दिन आ ही गया. जब उसने पता किया कि लॉटरी में क्या निकला है तो उसकी आंखें फटी की फटी ही रह गई. क्योंकि इससे उसने दस करोड़ रूपये की लॉटरी जीती है. जिससे वह रातोंरात करोड़पति बन गया है. 

इस बारे में उसने बताया कि उसे साल 1970 मे एक लॉटरी का टिकट खरीदा था जिसके उसे चार हजार की लॉटरी लगी थी. लोगों ने बताया कि यह उसका आत्म विश्वास था. लेकिन उसकी किस्मत ने भी साथ दिया कि उसने वह टिकट निकाल लिया और उसकी किस्मत बदल गई.

Back to top button