एक इंक फैक्ट्री में भीषण आग, धमाके के साथ केमिकल से भरे ड्रम फटने से उस समय लोगो में फैल गई दहशत

गोविंद नगर के दादा नगर औद्योगिक क्षेत्र के फैक्ट्रियों में काम कर रहे लोगों में उस समय दहशत फैल गई, जब एक इंक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग की लपटों से घिरे केमिकल ड्रम एक के बाद फटना शुरू हुए तो आसपास की फैक्ट्रियों से लोग बाहर आ गए। मौके पर आए दमकल जवानों ने जबतक आग पर काबू नहीं पा लिया तबतक क्षेत्रीय लोग भयभीत बने रहे।

Loading...

दादानगर स्थित इंक फैक्ट्री में मंगलवार को शार्ट सर्किट से आग लग गई और धमाके के साथ केमिकल ड्रम फटने लगे। आग की तेज लपटों ने पूरी फैक्ट्री को चपेट में ले लिया। विकराल हुई लपटें पड़ोस की अन्य फैक्ट्रियों तक पहुंचने लगीं। परिसर में रहने वाले रिंकू ने कंट्रोल रूम को सूचना दी, इजसके बाद फजलगंज फायर स्टेशन से दमकल की दो गाडिय़ां पहुंची और जवानों ने आग बुझाने के प्रयास किए।

आग की तेज लपटों ने वीरेंद्र कुमार की दफ्ती के बॉक्स बनाने की फैक्ट्री, सचिन कुमार की चूरन फैक्ट्री, कैंपस मालिक के भतीजे रोहित महेश्वरी की कचरी फैक्ट्री को भी चपेट में ले लिया। फजलगंज फायर स्टेशन के अलावा मीरपुर, जाजमऊ, लाटूश रोड समेत अन्य फायर स्टेशनों से गाडिय़ां बुलाई गईं। दमकल जवान तड़के चार बजे से 10 बजे तक आग बुझाने का प्रयास करते रहे। जवानों ने आग पर काबू पा लिया था लेकिन केमिकल की आग पूरी तरह से बुझाई नहीं जा सकी थी।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *