एक आदमी ऐसा भी जो 25 सालों से पत्तियां खाकर कर रहा गुजर-बसर…

- in ज़रा-हटके

वैसे तो लोग पेट-पूजा के लिए नए-नए व्‍यंजनों की ख्‍वाहिश करते हैं और क्षुधा-पूर्ति के लिए किसिम-किसिम के व्‍यंजन चखते रहते हैं लेकिन पाकिस्‍तान में इसके इतर एक ऐसा शख्‍स है जो केवल पत्तियों को खाकर अपना गुजर-बसर कर रहा है. सिर्फ इतना ही नहीं, इससे इसके शरीर पर कोई विपरीत असर भी नहीं पड़ा है और यह पूरी तरह से स्‍वस्‍थ है. डॉक्‍टर भी यह देखकर हैरत में हैं.

महिला ने कटवा लिए अपने लंबे बाल, वीडियो देखेंगे तो रो पड़ेंगे आप…
एक आदमी ऐसा भी जो 25 सालों से पत्तियां खाकर कर रहा गुजर-बसर...दरअसल पाकिस्‍तान में पंजाब प्रांत के गुजरांवाला निवासी 50 वर्षीय महमूद अहमद रोजाना भोजन के अलावा पेड़ की शाखाएं और पत्तियां खाते हैं. दरअसल उनका कहना है कि बचपन में बेहद गरीबी के चलते उन्‍होंने इसको खाना शुरू किया. वह घोड़ा-गाड़ी चलाते हैं. इस क्रम में जब उनको रास्‍ते में भूख लगती तो वह पेड़ की शाखाएं और पत्तियां चबाने लगते थे. उससे उनका रास्‍ता कट जाता था.

पीएम मोदी ने जिस स्टेशन पर बेची थी चाय, 8 करोड़ में बदलेगी सूरत

इस तरह धीरे-धीरे उनकी यह सब खाने की आदत बनती गई. हालांकि उनका कहना है कि अब वह उनको पैसे की उतनी किल्‍लत नहीं है और वह रोजाना छह सौ रुपये तक कमा लेते हैं लेकिन अब उनकी पत्तियां खाने की आदत बन गई है. इसलिए अब भी आदत से लाचार होकर वह मौका पाते ही इनको खा लेते हैं. डॉक्‍टर भी इस वजह से हैरान है कि वह पिछले 25 वर्षों से ऐसा कर रहे हैं लेकिन आज तक कभी उनके स्‍वास्‍थ्‍य पर विपरीत असर नहीं पड़ा है.

 

You may also like

इस मोटिवेशनल विडियो को देख, आप भी हो जायेंगे ऐसे: देखें विडियो

हम सभी कई तरह के वीडियोस देखते ही