एक्शन मोड में सोनिया, मोदी सरकार को घेरने के लिए बनाई कमेटी

नई दिल्ली। एक बार फिर कांग्रेस का नेतृत्व संभालने के बाद सोनिया गांधी एक्शन मे आ गई है। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार के अध्यादेशों पर विचार के लिए एक कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी में उन्होंने अपने करीबी नेताओं को रखा है। कांग्रेस नेतृत्व को चिठ्ठी लिखने वाले गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा को कमेटी से बाहर रखा गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा गठित इस कमेटी का संयोजक जयराम रमेश को बनाया गया है। चिदंबरम, दिग्विजय सिंह, जयराम रमेश, डॉ अमर सिंह और गौरव गोगोई समिति के सदस्य बनाये गए हैं। यह कमेटी केंद्र की ओर से जारी अध्यादेशों पर विमर्श के बाद पार्टी का रुख तय करेगी और मोदी सरकार का घेराव करेगी।

उल्लेखनीय है कि दूसरी बार कांग्रेस का नेतृत्व संभालते ही सोनिया गांधी एक्शन मोड़ में आ गई है। सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद वह मोदी सरकार को घेरने की तैयारी में जुट गई है। कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार की योजना पर पार्टी का रुख तय करने के लिए पांच सदस्यों की कमेटी का गठन किया है। इससे पहले सोनिया ने बिहार चुनाव के लिए भी स्क्रिनिंग कमेटी का गठन किया, जो विधानसभा उम्मीदवारों का चयन करेगी।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button