एक्शन में सीएम योगी मई के अंत तक इस काम को पूरा करने के दिए निर्देश…

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के नियंत्रण के लिए एल-1, एल-2 और एल-3 अस्पतालों में 78033 बेड की व्यवस्था हो जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए मई माह के अंत तक इन अस्पतालों में बेड की कुल संख्या एक लाख तक किए जाने का निर्देश दिया है।

गुरुवार को अफसरों संग समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के खिलाफ किए जा रहे प्रयासों में मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को सहयोग करने के लिए प्रत्येक जनपद में स्वास्थ्य विभाग के अपर निदेशक या संयुक्त निदेशक स्तर के अधिकारी को नामित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनपदवार तैनात किए जाने वाले इन अधिकारियों की सूची मुख्यमंत्री कार्यालय को उपलब्ध करवाई जाए।

मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिए कि कोविड अस्पतालों में व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त रखा जाए। स्वच्छता संबंधी कार्यों में कोई शिथिलता न बरती जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि डॉक्टर नियमित तौर पर राउंड लें। नर्सिंग व पैरामेडिकल स्टाफ अस्पतालों में उपलब्ध रहें। उन्होंने सभी जनपदों में पीपीई किट, एन-95 मास्क, थ्री लेयर मास्क, सैनिटाइजर, दवाई पल्स ऑक्सीमीटर, अल्ट्रारेड थर्मामीटर आदि की पर्याप्त व्यवस्था की जाए।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

लॉकडाउन को सफल बनाने के निर्देश दिए
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को लॉकडाउन सफल बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि डोर स्टेप डिलीवरी व्यवस्था को कन्टेंटमेंट जोन में ठीक ढंग से संचालित किया जाए। सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन किया जाए। बॉर्डर क्षेत्रों, हाई-वे और एक्सप्रेस-वे और बाजारों में निरंतर पेट्रोलिंग की जाए। यातायात नियंत्रण में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को सहयोग करने के लिए पीआरडी के जवानों और भूतपूर्व सैनिकों की मदद ली जाए। उन्होंने कहा कि आरोग्य सेतु और आयुष कवच कोविड मोबाइल एप का व्यापक प्रचार-प्रसार किए जाए, ताकि लोग इन एप को डाउनलोड कर खुद को सुरक्षित रख सकें।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button