उप : नेता पर 20 लाख लेकर लोकसभा का टिकट देने का आरोप, मामले की कार्रवाई

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहले ही कह चुके हैं कि टिकट देने से पहले जातिगत समीकरण और प्रत्याशी की छवि समेत तमाम बिंदुओं पर गंभीरता से मनन कर लेना चाहिए। उसके बाद ही पैनल में किसी का नाम शामिल करना चाहिए। उसके बाद भी कांग्रेस के एक बड़े नेता पर 20 लाख रुपये लेकर लोकसभा का टिकट देने का आरोप लगा हुआ है, मामला पार्टी हाईकमान तक पहुंच चुका है पार्टी हाईकमान ने नेताजी को 23 मार्च को दिल्ली में तलब किया है।
ये भी पढ़ें: दो साल का बजट पेश करके बोले योगी आदित्यनाथ : राज्य में बना विकास का माहौल
आपको बता दें कि इस मामले की बड़ी कार्रवाई होगी। पूर्वी यूपी सीट के लिए कद्दावर नेता पर रुपये लेकर पैरवी करने का आरोप लगाया गया है। कांग्रेस की दूसरी सूची में वहां से प्रत्याशी घोषित किया गया था। सूत्रों के मुताबिक शिकायतकर्ता ने विभिन्न माध्यमों से अपनी शिकायत हाईकमान तक पहुचाई।
सूत्रों के मुताबिक  कांग्रेस के कई जनप्रतिनिधियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच करा लेने का सुझाव हाईकमान को दिया है बताया जा रहा है कि जिस प्रत्याशी को उस सीट पर उतारा गया है वह काफी कमजोर है उसके जातिगत समीकरण भी ज्यादा अनुकूल नहीं हैं।
ये भी पढ़ें : दो साल के कार्यकाल में किसानों से किया छल बना दिया चौकीदार : अखिलेश 
जानकारी के अनुसार प्रदेश कांग्रेस के एक बड़े पदाधिकारी ने नाम न छापने का आग्रह किया साथ ही बताया कि जब यह मामला कई माध्यमों से हाईकमान तक पहुंचा तो इसे काफी गंभीरता से ले लिया गया। बताया जा रहा है कि शिकायत करने वाला व्यक्ति भी कांग्रेस का ही कार्यकर्ता है पहले वह खुद भी चुनाव लड़ चुका है, शुरुआती फीडबैक में गड़बड़ी की आशंका मिलने पर हाईकमान ने होली के तत्काल बाद शनिवार को शिकायतकर्ता के साथ-साथ नेताजी को भी दिल्ली स्थित कांग्रेस दफ्तर में तलब किया है। सूत्रों की अनुसार तो इस मामले में हाईकमान बड़ी कार्रवाई कर सकता है, ताकि आम कार्यकर्ताओं और पार्टी पदाधिकारियों को स्पष्ट संदेश दिया जाए।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button