उद्धव का चप्पल वार, योगी का पलटवार

शिवसेना और बीजेपी के बीच जुबानी जंग सारी हदें पार कर चुकी है. एक और योगी है तो दूसरी और उद्धव ठाकरे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उद्धव ठाकरे पर वार करते हुए कहा कि मैं उद्धव ठाकरे से ज्यादा सभ्य और संस्कारी हूं. इसलिए उन्हें इस बारे में मुझे सीख नहीं देनी चाहिए. ठाकरे ने एक दिन पहले यानी शुक्रवार को ही योगी को भोगी कहा था. ठाकरे ने भाषा की मर्यादा भूलते हुए कहा कि शिवाजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते वक्त योगी ने खड़ाऊं नहीं उतारी, इसलिए उन्हें चप्पलों से पीटना चाहिए. महाराष्ट्र के पालघर में उपचुनाव होना है. इस चुनाव में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है. यहां अब तक बीजेपी के कई बड़े नेता प्रचार कर चुके हैं. बीते दिनों योगी आदित्यनाथ भी चुनाव प्रचार में गए थे. इस दौरान मुंबई से सटे विरार में योगी ने शिवाजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया था.उद्धव का चप्पल वार, योगी का पलटवार

इसके बाद ठाकरे ने योगी पर हमला करते हुए कहा था कि ईश्वर के प्रतिरूप शिवाजी महाराज की प्रतिमा के समक्ष जाने से पहले खड़ाऊं उतारना उनके प्रति सम्मान प्रकट करना है और यह समान्य प्रक्रिया है, लेकिन योगी ने ऐसा नहीं किया. उनसे और क्या अपेक्षा की जा सकती है? यह शिवाजी महाराज का अपमान है.

एक मराठी चैनल से बातचीत में ठाकरे ने बीजेपी पर भी जमकर भड़ास निकाली . उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की युवा पीढ़ी में हिंदुत्व के आदर्श नहीं झलकते. शिवसेना प्रमुख से यह पूछा गया था कि क्या उन्हें इस बात का अफसोस है कि पिछले 25 साल से भारतीय जनता पार्टी उनकी सहयोगी है. इस सवाल के जवाब में उद्धव ने कहा कि यह दुभाग्यपूर्ण है. कुछ चीजों को लेकर अफसोस है, क्योंकि भाजपा की नई पीढ़ी में हिंदुत्व के आदर्श नहीं दिखते. उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद भाजपा अहंकारी हो गई है. ठाकरे ने कहा कि 28 तारीख को होने वाला पालघर लोकसभा उप चुनाव अहंकार और वफादारी के बीच होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अपने जीन्स में मौजूद कैंसर के खतरे से अनजान हैं 80 फीसदी लोग

दुनिया भर में कैंसर के मामलों में तेजी