उत्तर प्रदेश में कोरोना के इतने और नए मरीज मिले, संख्या बढ़कर इतनी पहुंची

लखनऊ। कोरोना वायरस के मद्देनजर लॉकडाउन को लेकर जहां जनता से लगातार इसका पालन करने की अपील की जा रही है और सरकार आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई सुनिश्चत करने में लगी है। वहीं इसके मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। प्रदेश में गुरुवार को चार नये लोगों में इस वायरस की पुष्टि हुई। इनमें तीन नोएडा से जबकि एक बागपत जनपद का है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या 48 पहुंच गई है।
राजधानी में किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के आइसोलेशन वार्ड के प्रभारी डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि नोएडा में एक 21 वर्षीय युवती और दूसरी 33 वर्षीय महिला कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई है, साथ ही एक 39 वर्षीय पुरुष भी मिला है। सभी नोएडा अस्पताल में भर्ती है। बागपत में भर्ती युवक दुबई से आया था, जिसकी उम्र 32 वर्ष है।
इससे पहले बुधवार को भी एक युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी।
पीलीभीत जनपद में अमरिया ब्लॉक स्थित हररायपुर गांव निवासी 45 वर्षीय महिला सऊदी अरब से उमरा कर 20 मार्च को लौटी थी। स्क्रीनिंग में महिला को संदिग्ध पाते हुए पीलीभीत के जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बुधवार को महिला के 33 वर्षीय बेटे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी।
वहीं प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक 11 लोग विसंक्रमित होकर घर जा चुके हैं। शेष अन्य लोगों की हालत स्थिर है। किसी के साथ कोई समस्या नहीं आई है। तीन-चार मरीजों के फाइनल टेस्ट होने वाले हैं। हो सकता है कि उन्हें जल्द ही डिस्चार्ज कर दिया जाए।
राज्य संक्रामक रोग निदेशालय के संयुक्त निदेशक डॉ. विकासेंदु अग्रवाल के मुताबिक बुधवार को कोरोना वायरस के संदिग्ध लक्षणों वाले 73 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। कुल 1830 नमूने जांच के लिए विभिन्न लैब में भेजे गए हैं। इनमें से 1707 की रिपोर्ट निगेटिव आई है, 85 नमूनों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। नेपाल-भारत सीमा पर भी 15.46 लाख से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। नोवेल कोरोना वायरस से प्रभावित चीन से आए लगभग 28406 लोग डब्लूएचओ और जिलों की टीम की निगरानी में हैं। चीन यात्रा से आने वाले 24336 यात्रियों ने अपना 28 दिन का क्ववारंटीन का समय पूरा कर लिया है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button