उत्तर प्रदेश देश में कोविड परीक्षण कराने में अव्वल नम्बर पर

लखनऊ 14 अगस्त।उत्तर प्रदेश देश में कोविड परीक्षण कराने में अव्वल नम्बर पर आ गया है। राज्य में कल 36 लाख नमूनों की जांच का आंकड़ा पार कर गया। प्रदेश में रोजाना करीब एक लाख कोविड परीक्षण किए जा रहे हैं।
पिछले 24 घंटों में कम से कम 9 जिलों में 100 से ज्यादा नए कोविड संक्रमण के मामले सामने आने के बाद प्रदेश में सक्रिय कोविड मामलों की तादात आज 50 हजार का आंकड़ा पार कर गई। कल प्रदेश में कोविड के 4600 नए मरीज सामने आए हैं। प्रदेश में इस समय कोरोना के 50 हजार 426 सक्रिय मामले हैं और राजधानी लखनऊ में सबसे ज्यादा 7188 मरीज है। कानपुर दूसरे स्थान पर है जहां चार हजार से अधिक सक्रिय मरीज हैं प्रदेश में सबसे ज्यादा 652 नए मरीज कल लखनऊ में मिले हैं।
कोरोना वायरस पूर्वांचल के जिलों में भी तेज़ी से फैल रहा है जहां कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर, वाराणसी और प्रयागराज जिलों में पिछले 24 घंटों में 100 से ज्यादा कोरोना के नए मरीज मिले हैं। प्रदेश में इस जानलेवा वायरस से मरने वालों की संख्या दो हजार तीन सौ 35 हो गई है और पिछले 24 घंटों में 59 मरीजों की जान चली गयी है। 92 हज़ार से अधिक मरीज पूरी तरह से ठीक हो कर अस्पताल से वापस लौट चुके हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button