उत्तर कोरिया ने फिर किया मिसाइल परीक्षण, दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति ने कहा

उत्तर कोरिया ने रविवार तड़के अपने पश्चिमी तट से एक और बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है. दक्षिण कोरियाई सेना ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यह मिसाइल उत्तर कोरिया के पश्चिमोत्तर शहर कुसोंग के नजदीक स्थानीय समयानुसार सुबह 5.30 बजे छोड़ी गई और समुद्र में करीब 700 किलोमीटर दूर जाकर गिरी.उत्तर कोरिया ने फिर किया मिसाइल

उत्तर कोरिया द्वारा किया गया यह ताजा मिसाइल परीक्षण दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के लिए मून जे-इन के लिए चिंता का सबब जरूर बन सकते हैं, जिन्होंने अपने पड़ोसी मुल्क से बातचीत के जरिये मसले सुलझाने की बात कही थी.

दक्षिण कोरियाई सरकारी समाचार एजेंसी योनहाप के मुताबिक, राष्ट्रपति मून जे-इन ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए अपनी सुरक्षा परिषद की आपात बैठक बुलाई है. वहीं समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, जे-इन ने इस मिसाइल टेस्ट को ‘लापरवाह और भड़काने वाला कदम’ करार दिया है.

ये भी पढ़े: भारत के कड़े विरोध के बीच चीन में वन बेल्ट वन रोड समिट को किया शुरू

बता दें कि उत्तर कोरिया ने इस साल कई मिसाइल टेस्ट किए हैं. हालांकि पिछले महीने किए गए दो मिसाइल टेस्ट नाकाम रहे थे और लॉन्च के कुछ ही देर बाद इनमें विस्फोट हो गया था.

उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन के रवैये को देखते हुए अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस कोरियाई देश के साथ किसी बड़े जंग की चेतावनी भी दी थी, हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि वह इसे कूटनीतिक तरीकों से हल करने को प्राथमिकता देंगे.

Loading...
loading...
error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com