उत्तराखंड में शाम पांच बजे के बाद नही कर सकेंगे चुनाव का प्रचार-प्रसार

प्रदेश में लोकसभा चुनाव प्रचार पर मंगलवार शाम पांच बजे के बाद रोक लग जाएगी। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कोई भी प्रत्याशी व सियासी दल इसके बाद चुनावी जनसभाएं व लाउड स्पीकर से प्रचार नहीं कर सकेंगे। अंतिम दिन चुनाव मैदान में खड़े प्रत्याशी व दल प्रचार में अपनी पूरी ताकत लगाएंगे। इस बार प्रदेश की पांचों सीटों पर 52 प्रत्याशियों के बीच चुनावी जंग है।

उत्तराखंड में शाम पांच बजे के बाद नही कर सकेंगे चुनाव का प्रचार-प्रसार

निर्वाचन आयोग ने 10 मार्च को चुनाव की घोषणा कर चरण वार कार्यक्रम जारी किया था। इसके साथ ही प्रदेश में चुनावी माहौल बनने लगा था, लेकिन 28 मार्च को नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद चुनाव प्रचार में तेजी आई। सियासी दलों के साथ ही निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी चुनाव मैदान में प्रचार के लिए मोर्चा संभाला।

प्रत्याशियों व दलों को प्रचार के लिए कम समय मिला
हालांकि इस बार प्रत्याशियों व दलों को प्रचार के लिए कम समय मिला। इसके बावजूद भी भाजपा और कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों को प्रचार में उतार कर हर वर्ग के मतदाताओं को साधने की कोशिश की। नामांकन वापसी के बाद 12 दिनों के चुनाव प्रचार में प्रत्याशियों और दलों ने एक-दूसरे पर जमकर सियासी हमले बोले। चुनाव प्रचार के लिए पीएम मोदी ने उत्तराखंड में दो और राहुल गांधी ने तीन चुनावी रैली की। निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन के अनुसार मतदान समाप्ति से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार पर पूर्ण प्रतिबंध लग जाएगा। 

मंगलवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन होगा। शाम पांच बजे के बाद कोई भी प्रत्याशी व दल चुनावी रैली, बैठकें व लाउड स्पीकर से प्रचार नहीं करेगा। निर्वाचन आयोग के निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

Back to top button