बड़ी खुशखबरी: उत्तराखंड में विधायकों और मंत्रियों की बल्ले-बल्ले, वेतन-भत्तों में हुई होगी 120 फीसदी की बढ़ोत्तरी

- in उत्तराखंड, राज्य

उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सरकार ने विधायकों और मंत्रियों को सौगात दी है। सोमवार को गैरसैंण सदन में इस संबन्ध में 120 फीसदी बढ़ोत्तरी का विधेयक पास कर दिया गया। एक अप्रैल से विधेयक की शर्तें लागू होंगी।

बड़ी खुशखबरी: उत्तराखंड में विधायकों और मंत्रियों की बल्ले-बल्ले, वेतन-भत्तों में हुई होगी 120 फीसदी की बढ़ोत्तरीशनिवार को गैरसैंण में आयोजित बजट सत्र में उत्तराखंड राज्य विधानसभा विविध(संशोधन विधेयक 2018) रखा गया था। रविवार को सदन नहीं चलाया गया। वहीं सोमवार को यह विधेयक सदन में पास कर दिया गया।

हालांकि बिल पेश होने के बाद इसे अभी सबके सामने नहीं लाया गया है। लेकिन पुष्ट सूत्रों के मुताबिक, विधायकों का वेतन अब दस हजार से बढ़कर तीस हजार, भत्ता 60 हजार से बढ़कर डेढ़ लाख, चालक भत्त डेढ़ हजार से 12 हजार, ईंधन रेलवे कूपन दो लाख 70 हजार से तीन लाख 25 हजार हो गया है। वहीं दैनिक भत्ता दो हजार से तीन हजार, सचिव भत्ता दो हजार से 12 हजार कर दिया गया है।

वहीं अब प्रदेश में मंत्रियों का वेतन 45 हजार से बढ़कर 90 हजार हो गया है। साथ ही भत्त्ता 42 से 84 हजार हो गया है। वहीं विधानसभा अध्यक्ष का वेतन अब 54 हजार से बढ़कर 1 लाख 10 हजार हो गया है।

You may also like

उत्‍तराखंड: मानसून सत्र के दूसरे दिन कांग्रेस ने अतिक्रमण के मसले को लेकर किया हंगामा

देहरादून: उत्‍तराखंड विधानसभा में मानसून सत्र के दूसरे