उत्तराखंड में बारिश का दौर शुरू, देहरादून में गिरे ओले

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम ने फिर से करवट बदल ली। कुमाऊं मंडल में सुबह धूप खिलने के बाद दोपहर से बारिश शुरू हो गई, वहीं गढ़वाल मंडल के अधिकांश जिलों में मूसलाधार बारिश हुई। बारिश और ओलावृष्टि के चलते पहाड़ी क्षेत्रों से लेकर दून के तापमान में गिरावट आ गई। गर्म कपड़े लोगों ने फिर से निकाल लिए। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में दून समेत कुछ पहाड़ी जिलों में ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी की है।

सुबह से ही देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार सहित विभिन्न स्थानों पर बादलों की गड़गड़ाहट के साथ हल्की बूंदाबांदी का दौर शुरू हो गया। गढ़वाल में पौड़ी, चमोली, टिहरी, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी में बादल छाए रहे। दोपहर बाद कई स्थानों पर बारिश शुरू हो गई। वहीं, कुमाऊं में हल्द्वानी में भी बारिश का दौर आरंभ हो गया। देहरादून में कई स्थानों पर ओले भी गिरे। 

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, नैनीताल एवं पिथौरागढ़ जनपदों में ओलावृष्टि होने की संभावना है। अनेक स्थानों में आंशिक रूप से आमतौर पर बादल छाये रहेंगे और गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। 

दून का अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान 28 व 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मंगलवार की बात करें तो दून में दिनभर तेज खूप खिली रही, जिससे अधिकतम मापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक 33.2 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 14 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम के करवट लेने के बाद फिर से तापमान में गिरावट शुरू हो गई। 

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com